• search
झारखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना का प्रकोप: झारखंड में भी स्थगित हुईं 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं, नई डेटशीट पर जून में होगा फैसला

|

रांची, अप्रैल 17। कोरोना वायरस महामारी भयानक रूप से देश को अपने चपेट में ले रही है। रोजना सामने आ रहे दो लाख से अधिक मामलों को चलते भारत अब कोरोना वायरस से प्रभावित दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा देश बन गया है। इस बीच कई राज्यों ने महामारी से अपनी जनता को बचाने के लिए उचित कदम उठाए हैं। कोविड-19 मामलों में उछाल को गंभीरता से लेते हुए झारखंड शैक्षणिक परिषद (जेएसी) कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को स्थगित करने का ऐलान किया है। बता दें कि केंद्र सरकार और सीबीएसई ने कोरोना के चलते 10वीं की परीक्षा को रद्द और 12वीं के बोर्ड एग्जाम को स्थगित कर दिया है।

Coronavirus outbreak 10th and 12th examinations postponed in Jharkhand

झारखंड के अलावा कई और राज्यों के शैक्षणिक बोर्ड ने 10वीं-12वीं की परीक्षाएं रद्द करने या स्थगित करने का ऐलान किया है। शनिवार को जेएसी बोर्ड ने अपने एक बयान में कहा कि कोविड मामलों में उछाल के चलते कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है। एग्जाम को फिर से कराने और स्थिति की समीक्षा के लिए एक जून को एक बैठक आयोजित की जाएगी और आगे के हालातों के अनुसार निर्णय लिया जाएगा। बता दें कि इससे पहले जेएसी (जैक) 10वीं और 12वीं का प्रैक्टिकल एग्‍जाम अगले आदेश तक स्‍थगित कर चुका है।

बता दें कि कोरोना वायरस मामलों के बढ़ने से चिंतित एनएसयूआई के झारखंड प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह ने प्रदेश के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखकर अनुरोध किया था कि छात्रों की परीक्षाएं स्थगित की जाएं। इंदरजीत सिंह ने अपने पत्र में झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) बोर्ड की मैट्रिक (10वीं) की परीक्षा को रद्द करने एवं इंटर (12वीं) की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित करने की अपील की थी। जैक के तय शेड्यूल के मुताबिक बोर्ड की परीक्षाएं चार मई से शुरू होकर 21 मई तक संपन्न होनी थी, लेकिन अब नई डेट शीट पर फैसला 1 जून की बैठक में लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: राजस्थान विधानसभा उपचुनाव 2021 : शाम 5 बजे तक 54.07 % मतदान, PPE पहन वोट देने आए कोरोना मरीज

English summary
Coronavirus outbreak 10th and 12th examinations postponed in Jharkhand
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X