• search
झारखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

झारखंडः रांची सदर अस्पताल में सीएम हेमंत सोरेन की मौजूदगी में सफाई कर्मचारी मरियम को लगी पहली वैक्सीन

|

Corona Vaccination In Jharkhand रांची। देश के सभी राज्यों में कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत हो गई है। इसी कड़ी में झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन की मौजूदगी में रांची सदर अस्पताल में कोरोना वैक्सीन का शुभांरभ हुआ। झारखंड में सबसे पहले रांची सदर अस्पताल की सफाई कर्मचारी मरियम गुड़िया को पहली वैक्सीन लगाई गई। सभी 24 जिलों में कोरोना टीकाकरण के दो-दो सेंटर बनाए गए हैं। सभी 48 केंद्रों पर टीकाकरण किया जा रहा है। आज यानी कि शनिवार को पहले दिन 4800 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी।

corona vaccination in ranchi sadar hospital in presence of cm hemant soren

लातेहार जिले के बरवाडीह और बारियातू प्रखंड में कोरोना टीकाकरण की शुरुआत हुई। बारियातू में डॉ. अशोक ओड़िया को पहला टीका लगा। जबकि बरवाडीह में ड्रेसर कुंदन कुमार को पहला टीका लगा। वहीं लोहरदगा के उपायुक्त दिलीप कुमार टोप्पो ने कहा कि जिला के दोनों टीकाकरण बूथों पर 200 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य है। कोविड 19 के टीकाकरण केंद्र में पहला टीका समहिला स्वास्थ्य कर्मी मनीषा देवी को टीका लगाया गया।

जिला के सिविल सर्जन डॉ. विजय कुमार ने बताया कि कोविड-19 टीका हर कोई लगाएं। इसका किसी तरह का कोई साइड इफेक्ट नहीं है। गमला जिले में सदर अस्पताल के चतुर्थवर्गीय कर्मचारी सोमरा असुर को कोरोना का पहला टीका लगा। सोमरा असुर विलुप्त प्राय आदिम जनजाति से आते हैं। वहीं सरायकेला जिला में पहला टीका सफाईकर्मी चंदन करवा को लगाया गया। दूसरे नंबर पर एएनएम अंबिका कुमारी को लगा।

corona vaccination in ranchi sadar hospital in presence of cm hemant soren

वहीं जमशेदपुर के एमजीएम मेडिकल कॉलेज में पहला टीका मेडिकल कॉलेज की सफाईकर्मी एलिश बोदरा को लगाया गया। पहले दिन एमजीएम मेडिकल कॉलेज में सौ और टीएमएच में सौ लोगों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। इसके अलावा बोकारो में ANM ट्रेनिंग सेंटर और चंदनकियारी सीएचसी में कोरोना वैक्सीनेशन शुरू हो गया।

कोविड केयर सेंटर की महिला कर्मी अनु कुमारी और IMA की अध्यक्षता में डॉ. मीता सिन्हा को वैक्सीन लगाई गई। कोविशील्ड टीका लेने के लिए निर्धारित स्वास्थ्य केन्द्र स्थल पर चिन्हित लाभुक को रजिस्ट्रेशन की जांच होगी. उन्हें मास्क दिया जाएगा। फिर उनके हाथों को सैनिटाइज कराया जाएगा और वे वेटिंग रूम में बैठकर अपनी बारी का तब तक प्रतीक्षा करेंगे, जब तक उनकी बारी नहीं आ जाती है।

Co-Win App: कोरोना वैक्सीनेशन के लिए कोविन ऐप जरूरी, जानिए कैसे करें डाउनलोड और वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
corona vaccination in ranchi sadar hospital in presence of cm hemant soren
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X