• search
झारखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

झारखंडः अब तक 93 कोरोना संक्रमितों की हो चुकी है मौत, मरीजों की संख्या 8800 के पार

|

रांची। झारखंड में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घंटे में प्रदेश में सात कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। इसके साथ ही अभी तक राज्य में संक्रमण के चलते 93 की संख्या हो गई है। वहीं कोरोना के 398 नए मामलों के साथ ही प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 8877 हो गई है। हालांकि 3805 संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। राज्य में 4979 एक्टिव केस हैं।

corona update 93 people died due to virus and total number of patient across 88 hundred

झारखंड में पिछले 24 घंटे में 399 नये संक्रमित मिले हैं। जिनमें रांची से 104, गुमला से 46, गिरिडीह से 19, खूंटी से 17, सिमडेगा, रामगढ़ से 16-16, गढ़वा से 13, धनबाद से 12, पू सिंहभूम 85, पश्चिमी सिंहभूम में 09, हजारीबाग, जामताड़ा से नौ-नौ, देवघर से आठ, गोड्डा, कोडरमा से सात-सात, बोकारो से पांच, सरायकेला से चार, चतरा, लातेहार और लोहरदगा से तीन-तीन, साहिबगंज से दो, पलामू से एक संक्रमित मिला है।

झारखंड के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने कहा कि राज्य में केवल 23 कोरोना संक्रमितों को ऑक्सीजन पर रखा गया है। महज 22 संक्रमित अति गंभीर हैं, जिन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। फिलहाल 516 संक्रमितों को होम आइसोलेशन में रखा गया है।

17 जुलाई को राज्य सरकार की तरफ से 'इंटर स्टेट क्वारंटाइन का प्रोटोकॉल' निर्धारित करते हुए उक्त आदेश जारी किया गया था। इंटर स्टेट कोरेंटिन का प्रोटोकॉल के तहत भारत सरकार के अफसर या कर्मी यदि छुट्टी लेकर या व्यक्तिगत कार्य से झारखंड में आते हैं, तो उन्हें क्वारंटाइन में रहना होगा। वहीं दूसरे राज्य से झारखंड आनेवालों को 14 दिनों के कोरेंटिन में रहना होगा, चाहे वह राज्य के बाहर का रहनेवाला है या झारखंड का।

केवल कार्गो वाहन या ट्रक ड्राइवर तथा भारत सरकार के वैसे अफसर या कर्मी जो सरकारी काम से झारखंड में आये हैं, उन्हें क्वरंटाइन नहीं किया जायेगा।

दुनिया की सबसे बड़ी कोरोना वैक्सीन स्टडी अपने फाइनल स्टेज में, 30,000 लोगों पर ट्रायल शुरू

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
corona update 93 people died due to virus and total number of patient across 88 hundred
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X