• search
झारखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

झारखंडः पेयजल मंत्री के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सीएम हेमंत सोरेन हुए होम क्वारंटाइन

|

रांची। झारखंड में कोरोना संक्रमण अब धीरे-धीरे सरकार के अंदर भी असर दिखाने लगा है। झारखंड सरकार में पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं विधायक मथुरा महतो और मंत्री मिथिलेश ठाकुर से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने खुद को होम क्वारंटाइन कर लिया है। सीएम के अलावा प्रदेश के कई वरिष्ठ अधिकारी भी होम क्वारंटाइन में चले गए हैं। मुख्यमंत्री सोरेन के प्रेस सलाहकार, वरीय प्राप्त सचिव और प्रधान सचिव के भी होम क्वारंटाइन में जाने की जानकारी है।

cm hemant soren home quarantine after report of mithilesh thakur

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बताया कि हाल ही में वे मंत्री, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग मिथिलेश ठाकुर के संपर्क में आए थे। कल शाम ठाकुर की राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान में कोरोना की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई। साथ ही टुंडी के विधायक मथुरा महतो भी कोरोना पॉजिटिव हैं। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दोनों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

झारखंड में COVID-19 का संक्रमण दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है। पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में संक्रमण से दो और व्यक्तियों की मौत की खबर है। इसके अलावा कोरोना वायरस 164 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही प्रदेश में अब संक्रमित मरीजों की संख्या 3000 के पार कर गई है। राज्य में अभी कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 3,018 है। प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटों में इस महामारी की वजह से कोयला नगरी धनबाद में दो लोगों की मौत हो गई।

इससे राज्य में अब तक कोरोना वायरस की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़कर 22 पर पहुंच गई है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण कितनी तेजी से अपने पैर पसार रहा है, इसका अंदाजा इसी बात से लग सकता है कि बीते दिनों इसकी चपेट में स्वास्थ्य विभाग और पुलिस से जुड़े कई लोग भी आ गए हैं। बीते 6 जुलाई को लोहरदगा के सिविल सर्जन भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

मंगलवार को यहां 155 नये कोरोना संक्रमित मिले हैं। बकि, दो संक्रमितों की मौत हो गयी है। दोनों ही धनबाद के हैं. एक की मौत रिम्स में हुई है, जबकि दूसरे की मौत धनबाद के कोविड अस्पताल में हुई है। जुलाई माह में यह अब तक का सबसे अधिक 155 केस मंगलवार को मिले हैं। नये संक्रमितों को लेकर राज्य में अब तक कोरोना के 3032 मरीज मिल चुके हैं।

दो जुलाई को 109 संक्रमित मिले थे। मंगलवार को सबसे अधिक 58 संक्रमित पूर्वी सिंहभूम से मिले हैं। वहीं, रांची में 20, धनबाद में 25, रामगढ़ में 28, हजारीबाग में छह, कोडरमा में सात, लोहरदगा में तीन, पलामू में दो, देवघर से तीन, गढ़वा, लातेहार व सिमडेगा में एक-एक संक्रमित मिले हैं।

कोरोना वायरस को मात देने के बाद तीन स्वस्थ बच्चों की मां बनी मैगी, बताया अपना अनुभव

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
cm hemant soren home quarantine after report of mithilesh thakur
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X