• search
झारखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुमला से जाते हुए बिपिन रावत ने कहा था- मैं अपना दिल छोड़कर जा रहा हूं, पत्नी के साथ पहुंच कही थी ये बात

|
Google Oneindia News

गुमला। बीते बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलिकॉप्टर क्रैश में चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ ( सीडीएस ) बिपिन रावत और उनकी पत्नी सहित 13 लोगों का निधन हो गया। सीडीएस रावत के निधन से पूरा देश स्तब्ध है। देश के वीर सपूत बिपिन राव का झारखंड से भी काफी गहरा नाता रहा है। साल 2019 के 4 जनवरी को सीडीएस बिपिन रावत झारखंड के गुमला जिले के चैनपुर प्रखंड आए थे।

परमवीर चक्र विजेता लांस नायक अल्बर्ट एक्का की पत्नी से की थी मुलाकात

परमवीर चक्र विजेता लांस नायक अल्बर्ट एक्का की पत्नी से की थी मुलाकात

इस दौरान वह साल 1971 के पाकिस्तान युद्ध के हीरो रहे परमवीर चक्र विजेता लांस नायक अल्बर्ट एक्का के पैतृक क्षेत्र भी गए थे। उन्होंने अल्बर्ट एक्का के पैतृक प्रखंड को वीर भूमि बताया था। सीडीएस बिपिन रावत अपनी पत्नी मधुलिका रावत के साथ गुमला के चैनपुर प्रखंड आए थे। यहां के लोगों के साथ उन दोनों की मधुर यादें जुड़ी हुई हैं।

पूर्व सैनिकों और वीर नारियों से भी की थी मुलाकात

पूर्व सैनिकों और वीर नारियों से भी की थी मुलाकात

कार्यक्रम के दौरान सीडीएस बिपिन रावत ने कहा था कि आओ झुक कर उन्हें सलाम करें, जिनके हिस्से में यह मुकाम आया है। खुशनसीब होते हैं वे सैनिक जिनका खून देश के काम आता है। चैनपुर में उन्होंने शहीद अल्बर्ट एक्का की पत्नी बलमदीना एक्का ( वर्तमान में स्वर्गीय ) के 51 हजार रुपये का चेक दिया था। साथ ही 26 अन्य वीर नारियों और भूतपूर्व सैनिकों को 10 हजार रुपये का चेक प्रदान कर उन्हें सम्मानित किया था।

भारतीय सेना की तरफ से सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था

भारतीय सेना की तरफ से सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था

चैनपुर प्रखंड के 12वीं हाई स्कूल मैदान में भारतीय सेना की तरफ से सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था। इसमें गुमला सहित झारखंड राज्य के सभी जिलों के भूतपूर्व सैनिक, वीर नारी और विश्वयुद्ध में शहीद जवानों के परिजनों के बीच पहुंचे थे। बिपिन रावत और उनकी पत्नी ने सबसे मुलाकात की थी। मंच से उतरकर सीडीएस रावत और उनकी पत्नी ने सभी लोगों से मुलाकात की थी और हर एक भूतपूर्व सैनिक का हालचाल पूछा था।

कहा था- मैं अपना दिल छोड़कर जा रहा हूं

कहा था- मैं अपना दिल छोड़कर जा रहा हूं

सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी ने सभी वीर नारियों और भूतपूर्व सैनिकों के साथ एक पंक्ति में बैठकर फोटो भी खिंचवाए थे। फिर रवानगी के दौरान सीडीएस बिपिन रावत ने कहा था कि मैं अपना दिल छोड़कर जा रहा हूं।

Obituary: CDS बिपिन रावत ने निभाई हर कसम, चाहे भारत मां के प्रति फर्ज हो या पत्नी को दिया वचनObituary: CDS बिपिन रावत ने निभाई हर कसम, चाहे भारत मां के प्रति फर्ज हो या पत्नी को दिया वचन

English summary
cds bipin rawat connection to gumla in 2019
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X