• search
झारखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बोकारोः अवैध खनन कर रहे पति-पत्नी की सुरंग धंसने से मौत

|

बोकारो। झारखंड के बोकारो जिले के वेस्ट बोकारो ओपी क्षेत्र के लइयो 9 नंबर के पास सीसीएल झारखंड उत्खनन परियोजना के बंद खदान में सुरंग का ऊपरी हिस्सा धंसने से दंपती की मौत हो गई। पति-पत्नी अवैध रूप से 500 मीटर नीचे अवैध खदान में कोयला खनन कर रहे थे। इसी दौरान चाल धंस गया, जिसमें दोनों की मौत हो गई। यह हादसा रविवार की देर रात का है। सोमवार की सुबह दोनों की लाश बाहर निकाली गई।

bokaro husband wife died during mining in coal mine

मृतक पति-पत्नी की पहचान 36 वर्षीय अनिल रविदास और अंजलि देवी के रूप में हुई हैं। दंपती के तीन छोटे-छोटे बच्चे हैं। लोगों की घटना की सूचना काफी देर में मिली। वहीं स्थानीय लोगों ने चाल धंसने की जानकारी पुलिस को दी। परिजनों ने बताया कि पति-पत्नी दिन में कोयला लाने गए थे और फिर जब देर रात तक घर नहीं लौटे तो खोजबीन शुरू की। इस दौरान पता चला कि दोनों खदान में मृत पड़े हैं। पति-पत्नी की लाश ओपन कास्ट खदान के 200 फीट नीचे चाल में धंसा, जिसमें दोनों दब गए।

बता दें कि यहां CCL की कोलियरियों के सामनांतर अवैध कोयला की खदानें चलाई जाती है। कुछ पैसों के लालच में गरीब तबते के लोग डेंजर जोन में जाकर कोयला निकालते हैं। इन सभी के पीछे कोल माफियाओं का एक बड़ा नेटवर्क काम करता है। हैरान कर देने वाली बात यह है कि गैर कानूनी होने के चलते गरीब लोग खुद ही अपनों के शव को निकालकर लेकर चले जाते हैं। लेकिन जब घटना बड़ी होती है और शव मलबे से नहीं निकल पाता तो मजबूरीवश पुलिस को सूचना देनी पड़ती है।

Coronavirus Live Update In India: 24 घंटे में भारत में कोविड-19 के 14,199 नए केस, 83 लोगों की मौत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bokaro husband wife died during mining in coal mine
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X