• search
झारखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

झारखंडः BJP के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ का निधन, सीएम सोरेन ने जताया दुख

|

रांची। कोरोना वायरस के चपेट में अब आम लोगों के साथ-साथ राजनेता भी आने लगे हैं। इसी क्रम में भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व सांसद लक्ष्मण गिलुवा का बुधवार को कोरोना संक्रमण से निधन हो गया। लक्ष्मण गिलुवा 56 वर्ष के थे। बुधवार की देर रात जमशेदपुर के टाटा मोटर्स अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली। कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद 22 अप्रैल से ही अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। वहीं उनके निधन से सिंहभूम भाजपा में शोक की लहर है।

bjp former state president lakshman giluwa passed away due to coronavirus

बता दें कि लक्ष्मण गिलुवा सिंहभूम भाजपा के बड़े कद के नेता थे और कोल्हान क्षेत्र के भाजपा के संगठन को बढ़ाने में उनका अहम योगदान था। वे दो बार 1999 और 2014 में सिंहभूम लोकसभा क्षेत्र से सांसद चुने गये थे और चक्रधरपुर विधानसभा क्षेत्र से 1995 और 2009 में दो बार विधायक भी रहे थे। इसके साथ ही 2017 से 2019 तक वे भाजपा के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष के पद पर भी थे।

लक्ष्मण गिलुवा के निधन पर सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर दुख जताया। उन्होंने लिखा कि पूर्व सांसद और पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदरणीय लक्ष्मण गिलुवा जी के निधन की सूचना से अत्यंत मर्माहत हूँ। वह एक सरल स्वभाव के व्यक्ति थे। झारखण्ड की राजनीति में उनकी कमी हमेशा खलेगी। परमात्मा दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान कर परिवार को दुःख की घड़ी सहन करने की शक्ति दे।

देश के जाने माने कवि कुंवर बेचैन का कोरोना से निधन, कुमार विश्वास ने Twitter पर दी जानकारीदेश के जाने माने कवि कुंवर बेचैन का कोरोना से निधन, कुमार विश्वास ने Twitter पर दी जानकारी

वहीं झारखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने ट्वीट कर दुख जताया। उन्होंने लिखा कि भाजपा झारखण्ड के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष,पूर्व सांसद,सरल व्यक्तित्व आदरणीय श्री लक्ष्मण गिलुआ जी के निधन से मर्माहत हूँ,यह पार्टी के लिए अपूर्णीय क्षति है। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि दिवंगत आत्मा को शान्ति व शोकाकुल परिजनो और समर्थकों को यह दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें।

English summary
bjp former state president lakshman giluwa passed away due to coronavirus
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X