• search
झारखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

झारखंड उपचुनावः कांग्रेस नेता राजेंद्र सिंह के बेटे अनुप सिंह होंगे बेरमो से प्रत्याशी

|

बोकारो । झारखंड के बेरमो विधानसभा उपचुनाव में दिवंगत कांग्रेस विधायक राजेंद्र सिंह के बड़े बेटे कुमार जयमंगल सिंह उर्फ अनूप सिंह प्रत्याशी होंगे। हाालंकि अभी घोषणा की औपचारिकता रह गई है। प्रभात खबर के मुताबिक बुधवार को कांग्रेस भवन में हुई प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में इनके नाम पर सर्वसम्मति बनी। इसके बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव और विधायक दल नेता आलमगीर आलम के हस्ताक्षर से इनके नाम का अनुशंसा पत्र प्रभारी आरपीएन सिंह व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजा गया।

bermo by election anoop singh will candidate from congress party

अब केंद्रीय नेतृत्व की ओर से अधिकृत तौर पर प्रत्याशी की घोषणा की जायेगी। कांग्रेस के पूर्व विधायक राजेंद्र सिंह के निधन की वजह से बेरमो सीट रिक्त हो गयी है। चुनाव समिति की बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव, विधायक दल के नेता आलमगीर आलम के अलावा कार्यकारी अध्यक्ष, जोनल को-ऑर्डिनेटर समेत पार्टी के कई पदाधिकारी मौजूद थे।

वहीं तीन नवंबर को होने वाले उपचुनाव को लेकर झारखंड मुक्ति मोर्चा ने दुमका विधानसभा सीट पर शिबू सोरेन के छोटे बेटे और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के छोटे भाई बसंत सोरेन को उम्मीदवार बनाया है।बसंत सोरेन 12 अक्तूबर को नामांकन दाखिल करेंगे। इसकी अधिकारिक घोषणा गुरुवार को पार्टी के केंद्रीय महासचिव सह प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने की। इधर एनडीए में दोनों सीटों को लेकर तस्वीर साफ हो गयी है। आजसू ने दुमका और बेरमो दोनों ही सीटें भाजपा के लिए छोड़ दी है।

Bihar Board Date Sheet 2021: बिहार बोर्ड ने 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा की तारीख घोषित कीं, इस दिन से शुरू हैं एग्जाम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bermo by election anoop singh will candidate from congress party
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X