• search
झांसी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

'यहां बहुत लापरवाही हो रही है, मुझे दूसरे अस्पताल शिफ्ट कर दो', मौत से पहले कोरोना मरीज ने खोली झांसी मेडिकल कॉलेज की पोल

|

झांसी। उत्तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण अब विकराल रूप लेता जा रहा है। रोज करीब तीन हजार नए पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं। विपक्ष की ओर से प्रदेश की योगी सरकार पर लगातार लापरवाही और हवा-हवाई बातें करने का आरोप लगाया जा रहा है। इस बीच झांसी मेडिकल कॉलेज का एक वीडियो सामने आया है। कोरोना काल में मेडिकल कॉलेज की अव्यवस्थाओं की पोल खोलता ये वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। दरअसल, यह वीडियो कोरोना से संक्रमित मरीज संजय गेंडा का है, जिन्होंने अपनी मौत से पहले स्वास्थ विभाग की पोल खोल कर रख दी है।

15 दिन पहले भर्ती हुए थे संजय गेंडा

15 दिन पहले भर्ती हुए थे संजय गेंडा

झांसी के मउरानीपुर तहसील के रहने वाले संजय गेंडा 15 दिनों पहले ही कोरोना का इलाज कराने के लिए झांसी मेडिकल कॉलेज में भर्ती हुए थे। संजय की पत्नी और बेटी भी कोरोना पॉजिटिव थीं, जिनका इलाज बरुआसागर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है। संजय के 10 साल के बेटे को होम क्वारंटाइन किया गया है। संजय गेडा ने मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान अपनी मौत से पहले एक वीडियो बनाया और उसमें मेडिकल कॉलेज झांसी की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की पोल खोल कर रख दी है।

    Coronavirus : मरीज ने मौत से पहले वीडियो बनाकर खोली झांसी मेडिकल कॉलेज की पोल | वनइंडिया हिंदी
    'यहां बहुत लापरवाही हो रही है'

    'यहां बहुत लापरवाही हो रही है'

    वीडियो में संजय के मुंह पर आक्सिजन मास्क लगा है और उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है। वह कह रहे हैं, ''यहां कोई व्यवस्था नहीं है, बहुत परेशान हो रहे हैं, यहां कोई केयर नहीं हो रही, बहुत लापरवाही हो रही है।'' संजय खुद को दूसरे अस्पताल में भी शिफ्ट करने की बात कह रहे हैं। इस मामले में सीएमओ डॉ. जीके निगम का कहना है कि मामले की जानकारी हुई है। इस पूरे मामले की जांच करवाएंगे। जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई जरूर की जाएगी।

    ललितपुर का वीडियो हुआ था वायरल

    ललितपुर का वीडियो हुआ था वायरल

    इससे पहले ललितपुर के तालबेहट स्थित कोविड अस्पताल का वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो में एक युवक चिल्ला-चिल्लाकर वहां की अव्यवस्था के बारे में बता रहा था। वीडियो में युवक कहता है, वाटर कूलर खराब है, यहां दो दिन से पीने को पानी नहीं मिल रहा है। वायरल वीडियो में युवक, योगी सरकार और प्रशासनिक अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग कर रहा है। डीएम योगेंद्र कुमार शुक्ल ने कहा था कि वायरल वीडियो की जांच एसडीएम को सौंपी गई। उन्होंने हॉस्पिटल जाकर मरीजों और कर्मचारियों से इसकी जानकारी ली है। जांच में वीडियो में की गई शिकायत की पुष्टि नहीं हो पाई है।

    यूपी में पिछले 24 घंटे में मिले 3,578 नए कोरोना मरीज, प्रदेश में एक दिन में हुई रिकॉर्ड टेस्टिंग

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    COVID patient records video at jhansi medical college before death goes viral
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X