• search
जौनपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पंचायत चुनाव: जौनपुर में 15 अप्रैल को डाले जाएंगे वोट, Diksha समेत इन प्रत्याशियों की किस्मत का होगा फैसला

|

जौनपुर, अप्रैल 13: 15 अप्रैल को पूर्वांचल के जौनपुर जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर वोटिंग होनी है। जिसके लिए चार और पांच अप्रैल को प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र फाइल कर दिया और चुनाव प्रचार में जुट गए। तो वहीं, मंगलवार (13 अप्रैल) की शाम छह बजे पंचायत चुनाव को लेकर प्रचार भी थम जाएगा। बता दें कि इस बार जौनपुर जिला पंचायत अध्यक्ष का पद सामान्य महिला के लिए आरक्षित है, जिसके चलते कई दिग्गजों नेताओं ने अपनी प्रतिष्ठा दांव पर लगा दी है। ऐसे में जौनपुर का जिला पंचायत सदस्य का चुनाव काफी दिलचस्प हो गया है।

    जौनपुर में 15 अप्रैल को डाले जाएंगे वोट, Diksha समेत इन प्रत्याशियों की किस्मत का होगा फैसला
    1272 उम्मीदवार आजमा रहे हैं अपनी किस्मत

    1272 उम्मीदवार आजमा रहे हैं अपनी किस्मत

    जौनपुर जिल में पंचायत सदस्य के कुल 83 पदों के लिए 1272 उम्मीदवार मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। जिसके लिए चुनाव प्रचार का शोर मंगलवार की शाम छह बजे से थम जाएगा। अगर कोई समूह में चुनाव प्रचार करता मिला तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। अंतिम समय में प्रत्याशियों की ओर छल-बल इस्तेमाल किए जाने की आशंका के मद्देनजर खुफिया तंत्र को भी सक्रिय किया गया है। तो वहीं, जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए एक्ट्रेस से लेकर पूर्व सांसदों और विधायक सहित तमाम दिग्गज नेताओं की घर की महिलाएं चुनाव जीतने के लिए पसीना बहा रही हैं।

    IIM से पासआउट उर्वशी सिंह आजमा रहीं किस्मत

    IIM से पासआउट उर्वशी सिंह आजमा रहीं किस्मत

    उर्वशी सिंह यादव के परदादा ठाकुर विजय पाल सिंह राजनीति का जाना-माना नाम हैं। उनके परदादा ठाकुर विजय पाल सिंह ने 1971 के लोकसभा चुनाव में मुजफ्फरनगर से चौधरी चरण सिंह को चुनाव में मात दी थी। पूर्व मंत्री स्व. पारसनाथ यादव के छोटे बेटे वेद यादव की पत्नी है लंदन रिटर्न उर्वशी यादव। जो इस चुनावी रण में अपना भाग्य आजमाने के लिए चुनावी मैदान उतरी हैं। उर्वशी जौनपुर जिले में वार्ड नंबर 51 से जिला पंचायत का चुनाव लड़ रहीं है।

    बॉलीवुड एक्ट्रेस से दीक्षा सिंह बनी नेता

    बॉलीवुड एक्ट्रेस से दीक्षा सिंह बनी नेता

    पंचायत चुनाव में इस बार 2015 में फेमिना मिस इंडिया रनर अप रहीं दीक्षा सिंह भी राजनीति में कदम रखा दिया है। वो जौनपुर जिले के बक्सा विकासखंड के वार्ड नंबर 26 से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ रही है। नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद दीक्षा सिंह गांव की सड़कों पर चुनाव प्रचार करती हुई नजर आ रही है। बता दें कि दीक्षा सिंह, बक्शा विकास खंड क्षेत्र के चितौडी गांव की रहने वाली है और उनके पिता का नाम जितेंद्र सिंह है। जितेंद्र सिंह का गोवा व राजस्थान में ट्रांसपोर्ट का कारोबार है। जबकि उनकी मां हाउस वाइफ हैं। दीक्षा सिंह ने फेमिना मिस इंडिया-2015 में भाग लिया था, इसमें वो रनर अप रहीं थी। अभी फरवरी 2021 में दीक्षा के आए एलबम रब्बा मेहर करें ने खूब सफलता बटोरी थीं। उन्होंने बालीवुड की 'इश्क तेरा' फिल्म की कहानी लेखन भी किया है।

    माफिया और पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी भी लड़ रही चुनाव

    माफिया और पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी भी लड़ रही चुनाव

    पूर्वांचल के माफिया और जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह का नाम को आप सब ने सुना ही होगा। अब उनकी पत्नी श्रीकला धनंजय सिंह ने जिला पंचायत सदस्य के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। श्रीकला धनंजय सिंह जौनपुर जिले के सिसकरा विकास खंड के वार्ड नंबर-45 से चुनाव लड़ रही है। श्रीकला के चुनावी मैदाम में आने के बाद वार्ड नंबर-45 हॉट सीट बन गई है।

    ये भी पढ़ें:- एक्ट्रेस Diksha Singh कच्ची-पक्की डगर पर जाकर मांग रही वोटये भी पढ़ें:- एक्ट्रेस Diksha Singh कच्ची-पक्की डगर पर जाकर मांग रही वोट

    English summary
    Votes to be cast on April 15 in Jaunpur for UP Panchayat elections 2021
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X