• search
जौनपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी पंचायत चुनाव 2021: मिस इंडिया रनर अप दीक्षा सिंह जौनपुर से लड़ेगी चुनाव, खरीदा जिला पंचायत सदस्य का पर्चा

|

जौनपुर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2021 को लेकर उत्तर प्रदेश में तारीखों का ऐलान हो चुका हैं, और पहले चरण की नामांकन प्रक्रिया आज यानी शनिवार 3 अप्रैल से शुरू हो रही है। पंचायत चुनाव में इस बार 2015 में फेमिना मिस इंडिया रनर अप रहीं दीक्षा सिंह भी राजनीति में कदम रखने जा रही हैं। वो जौनपुर जिले के बक्सा विकासखंड के वार्ड नंबर 26 से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ेंगी।

    UP Panchayat Chunav 2021: कौन हैं Jaunpur से चुनाव लड़ने वाली Model Diksha Singh | वनइंडिया हिंदी
    दीक्षा सिंह ने खरीदा जिला पंचायत सदस्य का पर्चा

    दीक्षा सिंह ने खरीदा जिला पंचायत सदस्य का पर्चा

    दरअसल, दीक्षा सिंह ने वार्ड संख्या 26 बक्शा से जिला पंचायत सदस्य के लिए पर्चा खरीदा है। इतना ही नहीं, उन्होंने जमानत राशि भी जमा कर दी है। यानी अब दीक्षा सिंह गांव-गांव जाकर मतदाताओं से अपने लिए वोट मांगते दिखेंगी। जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ने की जानकारी खुद दीक्षा सिंह ने मीडिया से बात करते हुए दी। बता दें कि दीक्षा सिंह, बक्शा विकास खंड क्षेत्र के चितौडी गांव की रहने वाली है और उनके पिता का नाम जितेंद्र सिंह है।

    फेमिना मिस इंडिया-2015 में दीक्षा ने लिया था भाग

    फेमिना मिस इंडिया-2015 में दीक्षा ने लिया था भाग

    जितेंद्र सिंह का गोवा व राजस्थान में ट्रांसपोर्ट का कारोबार है। जबकि उनकी मां हाउस वाइफ हैं। दीक्षा सिंह ने फेमिना मिस इंडिया-2015 में भाग लिया था, इसमें वो रनर अप रहीं थी। अभी फरवरी 2021 में दीक्षा के आए एलबम रब्बा मेहर करें ने खूब सफलता बटोरी थीं। उन्होंने बालीवुड की 'इश्क तेरा' फिल्म की कहानी लेखन भी किया है। इसके अलावा इन्होंने पैंटीन, पैराशूट आयल, स्नैप डील से लेकर बड़ी कंपनियों के विज्ञापन में काम किया है।

    दीक्षा सिंह की आ रही है वेबसीरीज

    दीक्षा सिंह की आ रही है वेबसीरीज

    उनकी हाल ही में बड़े बैनर की वेबसीरीज भी आ रही है। दीक्षा सिंह ने शुक्रवार को एक होटल में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, 'मैने गांव से कक्षा तीन तक की पढ़ाई पूरी की और इसके बाद अपने पिता के साथ मुंबई और फिर गोवा चली गईं।' उन्होंने कहा कि 'मैं कालेज के समय से ही प्रतियोगिताओं व राजनीतिक डिबेट में प्रतिभाग करती रही हूं और गांव में समय-समय पर आती रहीं। गांव आने पर देखा कि आज भी जौनपुर जिला विकास से कोसों दूर है, इसलिए पंचायत चुनाव में कुछ बदलाव की सोच से आई हूं।'

    पिता को नहीं मिली सीट तो चुनाव लड़ने उतरीं दीक्षा

    पिता को नहीं मिली सीट तो चुनाव लड़ने उतरीं दीक्षा

    हालांकि, दीक्षा सिंह के चुनाव मैदान में उतरने का एक और कारण है उनके पिता जितेंद्र सिंह। दरअसल, जितेंद्र सिंह इस सीट पर काफी दिनों से जिला पंचायत सदस्य पद के चुनाव लड़ने के लिए तैयारी कर रहे थे। 1 वर्ष से अधिक समय से उन्होंने क्षेत्र में घूम-घूम कर अपना प्रचार प्रसार किया लेकिन ऐन वक्त पर यह सीट महिला के लिए आरक्षित हो गई। जिसके बाद जितेंद्र सिंह की बेटी दीक्षा सिंह चुनाव मैदान में उतर गई।

    दीक्षा का मुकाबला होगा शालिनी सिंह से

    दीक्षा का मुकाबला होगा शालिनी सिंह से

    दीक्षा सिंह का मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता स्व. राम चन्द्र सिंह की बहू शालिनी सिंह से होगा। शालिनी सिंह ग्रेजुएट हैं। शालिनी के पति सिद्धार्थ सिंह इस समय आरएसएस के सहयोगी संगठन सक्षम से जुड़े हैं। जौनपुर में पंचायत चुनाव के प्रथम चरण 15 अप्रैल को चुनाव होना है 3 और 4 अप्रैल को नामांकन पत्र दाखिल होना है।

    ये भी पढ़ें:- यूपी पंचायत चुनाव: महिला के लिए आरक्षित हुई सीट तो शख्स ने तोड़ दिया ब्रह्मचर्य का व्रत, अब पत्नी लड़ेगी चुनावये भी पढ़ें:- यूपी पंचायत चुनाव: महिला के लिए आरक्षित हुई सीट तो शख्स ने तोड़ दिया ब्रह्मचर्य का व्रत, अब पत्नी लड़ेगी चुनाव

    English summary
    UP Panchayat elections 2021: former femina miss india runner up Diksha Singh will contest from Jaunpur
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X