• search
जौनपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

साइकिल पर पत्नी का शव लादकर घूमता रहा बुजुर्ग, लोगों की इंसानियत मरी तो पुलिस ने करवाया अंतिम संस्कार

|
Google Oneindia News

जौनपुर, अप्रैल 28: उत्तर प्रदेश के जौनपुर से इंसान‍ियत को शर्मसार करने वाली तस्वीर सामने आई है। एक बुजुर्ग अपनी पत्नी के शव को सीमेंट की बोरी की तरह साइकिल पर लेकर भटकता रहा। मदद तो छोड़‍िए, गांव के लोगों ने बुजुर्ग को उसकी पत्‍नी का अंत‍िम संस्‍कार करने से भी रोक दिया। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने मानवता की म‍िसाल पेश करते हुए शव को न सिर्फ कंधा दिया, बल्कि अंतिम संस्कार के लिए सामान और शव घाट तक पहुंचाने के लिए बुजुर्ग को वाहन भी उपलब्ध कराया। पुलिस ने शव का रामघाट ले जाकर दाह संस्कार करवाया।

इलाज के अभाव में तोड़ा दम

इलाज के अभाव में तोड़ा दम

मामला मड़ियाहूं कोतवाली क्षेत्र के अम्बरपुर गांव का है। जानकारी के मुताबिक, गांव में रहने वाले तिलकधारी सिंह की पत्नी राजकुमारी (50) कई द‍िनों से बीमार चल रही थीं। बीते सोमवार को उनकी तबीयत अचानक खराब हो गई तो पति ने उन्‍हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया। आरोप है कि जिला अस्‍पताल में डॉक्टरों ने न तो बेड दिया न ही दवाई। इलाज के अभाव में राजकुमारी की मौत हो गई।

कोरोना के डर से क‍िसी ने नहीं की मदद, अंत‍िम संस्‍कार से भी रोका

कोरोना के डर से क‍िसी ने नहीं की मदद, अंत‍िम संस्‍कार से भी रोका

तिलकधारी पत्नी का शव लेकर दोपहर को घर पहुंचे, लेकिन कोरोना के डर की वजह से कोई भी व्‍यक्‍ति उनके घर नहीं पहुंचा। त‍िलकधारी ने गांव के लोगों से मदद मांगी, लेकिन कोई भी व्‍यक्‍ति मदद को तैयार नहीं हुआ। इधर, पत्‍नी के शव की स्थिति भी खराब होती जा रही थी। कोई मदद न म‍िलती देख आखि‍रकार त‍िलकधारी ने अकेले ही शव को श्‍मशान ले जाने का फैसला कर लिया। उन्‍होंने अपनी साइक‍िल पर पत्‍नी के शव को लादा और दाह संस्‍कार के लिए गांव के पास स्थित नदी कि‍नारे पहुंच गए। तभी कुछ ग्रामीण पहुंच गए और बुजुर्ग को शव जलाने से रोक दिया।

पुलिस ने पेश की मानवता की म‍िसाल

पुलिस ने पेश की मानवता की म‍िसाल

सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तिलकधारी सिंह की मदद की। शव के लिए टिकठी बनवाई, उसे कंधा दिलाया और फिर वाहन की व्यवस्था कर शव को रामघाट तक भेजवाया। इस संबंध में सीओ मड़ियाहूं संत कुमार ने बताया कि घटना की सूचना पर पुलिस पहुंच गई थी। पुलिस ने तिलकधारी सिंह की मदद की। शव के लिए गाड़ी का इंतजाम भी कराया गया। इसके अलावा अंतिम संस्‍कार के लिए शव को जौनपुर के रामघाट पर भेजवाया गया।

यूपी में जारी है कोरोना का कहर, HC ने कहा- नौ जिलों में बैठेंगे 9 नोडल अधिकारी देंगे साप्ताहिक रिपोर्टयूपी में जारी है कोरोना का कहर, HC ने कहा- नौ जिलों में बैठेंगे 9 नोडल अधिकारी देंगे साप्ताहिक रिपोर्ट

English summary
jaunpur Police Showed Humanity for old man
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X