• search
जौनपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जौनपुर के DIOS की कोरोना से मौत, एक महीने से चल रहा था इलाज, निगेटिव आ गई थी रिपोर्ट

|

जौनपुर। उत्तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण 6700 लोगों से ज्यादा की जान ले चुका है। मौतों का ये आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को जौनपुर के जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआईओएस) प्रवीण मणि त्रिपाठी की मौत हो गई। प्रवीण कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद उनका इलाज अस्पताल में चल रहा था। बताया जा रहा है कि इस बीच उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आ गई थी। बता दें, जौनपुर में 9 महीने के कार्यकाल के दौरान ​डीआईओएस प्रवीण ने अनामिका शुक्ला फर्जी शिक्षकों के नेटवर्क से जुड़े जालसाज शिक्षकों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए मुकदमा भी दर्ज करवाया था।

jaunpur DIOS praveen mani tripathi lost life due to coronavirus

23 सितंबर को कोरोना संक्रमण की चपेट में आए थे डीआईओएस

मूल रूप से गोरखपुर के रहने वाले प्रवीण मणि त्रिपाठी इसके पहले राज्य मुख्यालय लखनऊ में 3 साल से अधिक तक बेसिक शिक्षा अधिकारी के रूप में तैनात थे। यूपी बोर्ड माध्यमिक शिक्षा परिषद की परीक्षा से पहले एक फरवरी 2020 प्रवीण कानपुर देहात से प्रमोशन पाकर जौनपुर में डीआईओएस के रूप में नियुक्त हुए थे। पिछले 23 सितंबर को वह कार्यालय में ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए। हल्का बुखार और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद गोरखपुर से उनकी पत्नी और परिवार के लोग भी जौनपुर आ गए थे।

निगेटिव आ गई थी रिपोर्ट

डीआईओएस प्रवीण त्रिपाठी को वाराणसी के अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी तबीयत में काफी सुधार हो गया था। कोरोना की रिपोर्ट भी निगेटिव आ गई थी। इसके बाद अचानक उनकी हालत बिगड़ती गई। शुक्रवार की सुबह प्रवीण ने अंतिम सांस ली। वह अपने पीछे पत्नी, एक बेटी और एक बेटा छोड़ गए हैं। प्रवीण के पिता रेलवे में क्लास वन अधिकारी थे। वह अब सेवानिवृत्त हो चुके हैं।

COVID-19: यूपी में पिछले 24 घटों में कोरोना से 35 लोगों ने तोड़ा दम, अब तक 6790 मरीजों की जा चुकी है जान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
jaunpur DIOS praveen mani tripathi lost life due to coronavirus
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X