• search
जौनपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जौनपुर: बेटी पैदा होने पर पति ने सऊदी से पत्‍नी को फोन पर दिया तीन तलाक, केस दर्ज

|

Triple Talaq Case In Jaunpur:जौनपुर। उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जौनपुर (Jaunpur) में तीन तलाक (Triple Talaq) का नया मामला सामने आया है। दहेज की मांग पूरी न होने व बेटी पैदा होने पर शौहर ने सऊदी अरब से फोन पर ही बीवी को तीन तलाक दे डाला। पीड़ि‍ता की तहरीर पर एसपी ने इलाका पुलिस को केस दर्ज करने का आदेश दिया। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर एफआईआर की कॉपी कोर्ट में दाखिल की है। पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई में जुटी है।

husband gives triple talaq to wife from saudi arabia after she gave birth to girl child

पांच साल पहले हुआ था निकाह

रुकैय्या बानो का निकाह 31 जुलाई 2016 को महताब से हुआ था। निकाह में काफी उपहार दिया गया। आरोप है कि पति व ससुराल वाले दहेज में दो लाख रुपए की और मांग करने लगे। मांग पूरी न होने पर रुकैय्या को प्रताड़ित किया जाने लगा। इस बीच पति महताब सऊदी अरब चला गया। इधर, रुकैय्या को ने बेटी को जन्‍म दिया। इसके बाद ससुराल वालों की प्रताड़ना और बढ़ गई। आए दिन उससे मारपीट और गाली गलौज होने लगी।

सऊदी अरब से फोन पर दिया तीन तलाक

पीड़ि‍ता ने बताया कि प‍िछले साल 26 दिसंबर को एक बजे महताब ने उसे फोन क‍िया और उसे गालियां देते हुए कहा कि दहेज की मांग पूरी नहीं की, अब वह दूसरी शादी करेगा। रुकैय्या ने मांग पूरी करने में असमर्थता जताई तो पति ने फोन पर तीन बार तलाक बोलकर तीन तलाक दे दिया और फोन काट दिया। आरोप है कि ससुरालवालों ने तलाक के बाद उसके साथ मारपीट की। उसके सारे गहने व कपड़े लेकर उसे घर से निकाल दिए। ससुर के कहने पर देवर जबरन उसे व उसकी बेटी को ऑटो रिक्शा में बैठाकर शहर ले आया और सिपाह चौराहे पर उतारकर भाग गया। रुकैय्या बानो ने पति महताब आलम, ससुर जलालुद्दीन, सास हकीकुन्नीसा, जेठ आफताब, जेठानी जरीना, देवर सद्दाम, ननद हुस्लका व सलेहा के खिलाफ पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देते हुए इंसाफ की गुहार लगाई। एसपी के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया और आगे की कार्रवाई जुटी है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने नोएडा को बताया 'यूपी की शान', दी 700 करोड़ की सौगात

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
husband gives triple talaq to wife from saudi arabia after she gave birth to girl child
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X