• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

'इतनी गंदी रोड है कि मेहमान भी नहीं आ सकते', कश्‍मीर में रिपोर्टर बनी बच्‍ची ने दिखाई बदहाली

|
Google Oneindia News

श्रीनगर। यहां की छोटी सी एक बच्‍ची का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वह बच्‍ची किसी मीडिया वाले की तरह अपने इलाके की सड़कों की बदहाली दिखा रही है। गुलाबी जैकेट पहने बच्‍ची वीडियो में शिकायत करते हुए कह रही है कि खराब सड़कों की वजह से मेहमान उसके घर नहीं आ सकते। गुहार लगाती यह बच्‍ची अब सोशल मीडिया पर छा गई है और लोग बहुत प्रशंसा कर रहे हैं।

'इतनी गंदी रोड है की मेहमान भी नहीं आ सकते'

'इतनी गंदी रोड है की मेहमान भी नहीं आ सकते'

यह बच्‍ची कश्मीर के किस इलाके में थी, इसकी अभी जानकारी नहीं मिल पाई। मगर आप देख सकते हैं कि वह गुलाबी जैकेट पहने है और एक छोटा सा माइक उसके हाथ में है..वह अपने यहां की गलियों और सड़कों की खराब स्थिति दिखाने के लिए मानो रिपोर्टर बन गई, अब उसके कवरेज ने इंटरनेट पर एक तूफान खड़ा कर दिया है, लोगों ने उसके कवरेज के लिए उसकी तारीफ की है।
हालांकि, बच्‍ची का नाम और वह जगह जहां वह वीडियो शूट कर रही थी, की अभी पुष्टि नहीं की जा सकती है।

मोबाइल फोन पर शूट किया गया 2.08 मिनट का वीडियो

मोबाइल फोन पर शूट किया गया 2.08 मिनट का वीडियो

बच्‍ची ने अपने कैमरा पर्सन, जिसे वह "माँ" के रूप में देखती को हालत दिखा रही है। आप लगभग 2 मिनट के वीडियो में उसे कहते हुए सुन सकते हैं कि, "इतनी गंदी रोड है की मेहमान भी नहीं आ सकता (सड़क इतनी खराब है कि मेहमान भी नहीं आ सकते)," बच्‍ची ने अपने कैमरा पर्सन, जो कि उसकी "माँ" होगी, को दिखाते हुए इशारा किया।

लोग सड़कों पर कचरा फेंक रहे, इससे गंदगी बढ़ी

लोग सड़कों पर कचरा फेंक रहे, इससे गंदगी बढ़ी

इन दिनों कश्मीर घाटी में हाल ही में भारी हिमपात और बारिश हुई है। बच्‍ची ने इस बारे में यह बताते हुए कि कैसे कीचड़ और बारिश ने स्थिति को और खराब कर दिया है, देखकर वाकई चिंता होती है। वो बच्‍ची एक मोबाइल फोन पर शूट किए गए 2.08 मिनट के वीडियो में गड्ढों को दिखाते हुए सड़क पर चली गई। बच्‍ची ने दिखाया कि कैसे लोग सड़कों पर कचरा फेंक रहे थे और चिल्ला रहे थे "कितना गंध हो गया है (इससे हमारा पड़ोस गंदा हो गया है)"।

बोली- लाइक, शेयर और सब्सक्राइब करें

बोली- लाइक, शेयर और सब्सक्राइब करें

उत्साही बच्‍ची ने अपने आपको लोगों से "लाइक, शेयर और सब्सक्राइब" करने के लिए भी कहा और अगले वीडियो में फिर से मिलने का वादा किया। उसके इस वीडियो को बहुत से ट्विटर यूजर्स ने शेयर किया है और इसे एक लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। यह पहली बार नहीं है जब घाटी के किसी बच्ची ने वीडियो संदेशों के जरिए अधिकारियों से अपील की है।

शादीशुदा महिलाओं के लिए दुनिया का पहला ब्यूटी कम्पटिशन- मिसेज वर्ल्ड 2022: ओडिशा की यह सुंदरी करेगी भारत का प्रतिनिधित्वशादीशुदा महिलाओं के लिए दुनिया का पहला ब्यूटी कम्पटिशन- मिसेज वर्ल्ड 2022: ओडिशा की यह सुंदरी करेगी भारत का प्रतिनिधित्व

पहले भी वायरल हुआ ऐसा वीडियो

पिछले साल, 6 वर्षीय महिरू इरफान द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधित 71-सेकंड के एक वीडियो ने ऑनलाइन कक्षाओं की अवधि की सीमा की मांग करते हुए, अपनी बात कही थी। जिससे वह रातों-रात मीडिया में छा गया। वीडियो ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा का भी ध्यान खींचा था, जिन्होंने स्कूली शिक्षा विभाग को स्कूली छात्रों पर होमवर्क का बोझ कम करने के लिए 48 घंटे में एक नीति लाने का निर्देश दिया था।

Comments
English summary
Watch video: Kashmir baby Girl Turns Reporter To Show Bad Condition Of Roads, goes viral
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X