• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

VIDEO: जम्मू-कश्मीर के इन शहरों में भारी बर्फबारी, सफेद हुआ इलाका, कारों पर बिछी मोटी चादर

|
Google Oneindia News

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कई जिलों में भारी बर्फबारी हो रही है। आज भारतीय मौसम विभाग ने जम्मू, कश्मीर और लद्दाख में मध्यम से भारी बारिश और हिमपात की संभावना जताई है। आईएमडी के अनुसार, 5 जनवरी से 8 जनवरी के बीच बारिश और हिमपात होगा। रात से ही कई क्षेत्रों में हिमपात हो रहा है।

VIDEO: जम्मू-कश्मीर के इन शहरों में भारी बर्फबारी, सफेद हुआ इलाका, कारों पर बिछी मोटी चादर
कई शहरों में बिछी बर्फ की चादर

कई शहरों में बिछी बर्फ की चादर

यह तस्वीर अनंतनाग जिले के पहलगाम कस्बे की है, आप देख सकते हैं कि कैसे ताजा हिमपात हुआ। जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर शहर में भी हल्की बर्फबारी हुई। अब आईएमडी ने कहा है कि जम्मू, कश्मीर और लद्दाख में मध्यम से भारी बारिश और हिमपात होने की संभावना है।

ये है गुजरात का 'शीतनगर', लगातार 19वें दिन सबसे ठंडा, मौसम विभाग ने दी कोल्डवेव की चेतावनीये है गुजरात का 'शीतनगर', लगातार 19वें दिन सबसे ठंडा, मौसम विभाग ने दी कोल्डवेव की चेतावनी

वाहनों पर कई फीट तक जमी बर्फ

वाहनों पर कई फीट तक जमी बर्फ

जम्मू, कश्मीर और लद्दाख के कुछ क्षेत्रों में बर्फबारी इतनी ज्यादा हुई है कि वाहन बर्फ में धंसे दिखाई दे रहे हैं। ऐसा हाल सिर्फ जम्मू, कश्मीर और लद्दाख क्षेत्रों में ही नहीं अपितु हिमालय वाले सभी राज्यों में है। कुछ दिनों पहले हिमाचल प्रदेश और सिक्किम एवं दार्जिलिंग से भी ऐसी ही तस्वीरें आईं।

हिमाचल प्रदेश के बर्फीले इलाकों में उमड़े पर्यटक, अटल सुरंग और सिस्सू के बीच वाहनों का लंबा जामहिमाचल प्रदेश के बर्फीले इलाकों में उमड़े पर्यटक, अटल सुरंग और सिस्सू के बीच वाहनों का लंबा जाम

कई स्थानों पर हो रही हल्की बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, अब जम्मू, कश्मीर और लद्दाख क्षेत्रों में सबसे व्यापक मध्यम बारिश / हिमपात की उम्मीद है। विभाग ने कहा, "3 जनवरी की शाम से कश्मीर के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो रही है। वहीं, अब बहुत सी जगहों पर हिमपात शुरू हो जाएगा और इसमें लगातार तीव्रता आएगी।"

विश्व प्रसिद्ध बद्रीनाथ धाम ने ओढ़ी बर्फीली चादर, उत्तराखंड के इन इलाकों में खूब पड़ रही बर्फ, देखें VIDEOविश्व प्रसिद्ध बद्रीनाथ धाम ने ओढ़ी बर्फीली चादर, उत्तराखंड के इन इलाकों में खूब पड़ रही बर्फ, देखें VIDEO

इन क्षेत्रों में भी पड़ रही बर्फ

स्थानीय लोगों ने बताया कि, मौसम बिगड़ने के बाद आसपास के पहाड़ों पर रात को हल्की बर्फबारी शुरू हो गई थी। वहीं, पड़ोसी प्रांत में रोहतांग के अलावा मकरदेव, शिकर देव, सेवन सिस्टर पीक, घेपन पीक, छोटा शिगरी, बड़ा शिगरी ग्लेशियर में ताजा बर्फ गिरी।बर्फ से सीवी रेंज की पहाड़ियां, बारालाचा, तांगलांगला, कुंजुम दर्रा के साथ-साथ अटल टनल भी ढक गई हैं। अटल टनल के साउथ और नॉर्थ पोर्टल में बर्फबारी हुई है।

Comments
English summary
WATCH Video: fresh snowfall in Pahalgam, Anantnag and Srinagar city, Jammu Kashmir (J&K)
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X