• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मां वैष्णो देवी की यात्रा: पहाड़ों पर आग से फैला धुआं, दृश्यता कम होने से हेलिकॉप्टर सेवा बंद

|
Google Oneindia News

जम्मू। जम्मू-कश्मीर स्थित माता वैष्णो देवी की यात्रा पर जाने वालों के लिए यह अहम खबर है। श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की ओर से बताया गया है कि, कटड़ा में स्थित त्रिकुटा पर्वत के घने जंगलों में आग लगी हुई है। उधर से तेज हवाओं चलते धुएं के गुबार तीर्थयात्रियों के लिए परेशानी का सबब बन गए हैं। तेज हवाओं और कम दृश्यता के कारण सांजी छत हेलीपैड पर आज सुबह से हेलीकॉप्टर सेवाएं निलंबित हैं।

Vaishno devi yatra Jammu; Helicopter services

श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड-कटरा ने बताया कि, आग पर काबू पाने के प्रयास किए जा रहे हैं। हालांकि, आग लगे घंटों बीत चुके हैं लेकिन अभी बुझ नहीं पाई है। इससे विभिन्न मार्गों से गुजरने वाले यात्रियों को दिक्कतें का सामना करना पड़ रहा है। वन विभाग के कर्मियों ने बताया कि, कटड़ा में स्थित त्रिकुटा पर्वत के घने जंगलों में बीती रात से आग लगी हुई है।

Vaishno devi yatra Jammu; Helicopter services

मां वैष्णो देवी की सुबह-शाम की पूजा में भक्तों को अनुमति मिली, रोज 2 हजार लोग कर सकेंगे दर्शनमां वैष्णो देवी की सुबह-शाम की पूजा में भक्तों को अनुमति मिली, रोज 2 हजार लोग कर सकेंगे दर्शन

यह आग वैसे यात्रा मार्ग से काफी दूर के क्षेत्र में लगी है, इस वजह से श्री माता वैष्णो देवी की यात्रा सामान्य दिनों की तरह जारी है। हालांकि, त्रिकुटा पर्वत पर आग लगने के कारण चारों ओर धुआं ही धुआं फैल गया है। बताया जा रहा है कि, कई दिनों पहले मां वैष्णो देवी के त्रिकुटा पर्वत के साथ लगती शंकराचार्य पहाड़ी के समीप आग लग गई थी। जिसकी सूचना मिलते ही स्थानीय लोगों के साथ श्राइन बोर्ड प्रशासन के अधिकारी व कर्मी मौके पर पहुंचे और आग बुझाने के प्रयास में जुट गए।

Vaishno devi yatra Jammu; Helicopter services

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सिद्धू आए जम्मू, बोले- हे मां वैष्णो, दुष्टां दा विनाश ते पंजाब दा कल्याण करकांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सिद्धू आए जम्मू, बोले- हे मां वैष्णो, दुष्टां दा विनाश ते पंजाब दा कल्याण कर

इससे पहले 2021 में भी 21 दिसंबर को त्रिकुटा पर्वत के जंगलों में आग लगी थी। फायर एवं इमजेंसी सर्विसेस, वन विभाग और श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के कर्मचारियों ने वह आग बुझाई।

Vaishno devi yatra Jammu; Helicopter services

Comments
English summary
Vaishno devi yatra Jammu; Helicopter services suspended due to low visibility, Fire in Forest of Katra
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X