• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जम्मू-कश्मीर: शोपियां मुठभेड़ सुरक्षाबलों की गोली से दो अज्ञात आतंकवादी ढेर, एक जवान शहीद

|
Google Oneindia News

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ भारतीय सुरक्षाबलों का सफल ऑपरेशन जारी है। इसी क्रम में शनिवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी को ढेर कर दिया गया। मारे गए आतंकी की पहचान अभी नहीं की जा सकी है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक आतंकवादी और भारतीय सेना के जवानों के बीच शोपियां के वांगम इलाके में मुठभेड़ हुई। इस कार्रवाई में दो अज्ञात आतंकवादियों को मार गिराया गया है, वहीं भारतीय सुरक्षाबल का एक जवान शहीद हो गया है जबकि एक अन्य जवान घायल है। इलाके में सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है। कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने बताया कि इस एनकाउंटर में सेना के घायल जवान को इलाज के लिए आर्मी के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

unidentified terrorist killed in an encounter Shopian Jammu and Kashmir

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में कई बार आतंकवादियों का सामने भारतीय सेना के जवानों से हो चुका है। इसी सप्ताह सोमवार को शोपियां के मुनिहाल इलाके में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के चार आतंकवादियों को मार गिराया था। एनकाउंटर में सेना का एक जवान भी घायल हो गया था। शोपियां के मुनिहाल इलाके में मुठेभेड़ सोमवार (22 मार्च) को तड़के हुई। कश्मीर पुलिस ने इस बात की जानकारी दी। कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने कहा, जम्मू कश्मीर के शोपियां में चल रहे मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के सभी चार आतंकवादी मारे गए हैं। इस दौरान सेना का एक जवान भी घायल हो गया। सर्च ऑपरेशन इलाके में पूरा हो गया है और नियंत्रण हमारे कंट्रोल में है।

इससे पहले 15 मार्च को सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर सज्जाद अफगानी का खात्मा किया था। मारा गया कमांडर सज्जाद अफगानी नए युवाओं की भर्ती में शामिल था। सुरक्षा बलों से शोपियां में हुई मुठभेड़ में कुल दो आतंकवादी मारे गए। शोपियां के रावलपोरा इलाके में मुठभेड़ 13 मार्च को शुरू हो गई थी। इस ऑपरेशन के दौरान एक आतंकवादी को मार गिराया गया था, जिसके बाद दूसरे आतंकी का भी खात्मा कर दिया। मुठभेड़ में जेएम कमांडर आतंकवादी सज्जाद अफगानी को खत्म करने के लिए आईजीपी कश्मीर ने शोपियां पुलिस और सुरक्षा बलों को बधाई दी।

यह भी पढ़ें: आर्मी चीफ नरवणे बोले- पहली बार एलओसी पर इतनी शांत, लेकिन अभी भी आतंकवादी लॉन्च-पैड बरकरार

English summary
unidentified terrorist killed in an encounter Shopian Jammu and Kashmir
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X