• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कश्मीर घाटी को अशांत करने की साजिश नाकाम, अनंतनाग में मारे गए 3 आतंकी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 10 जुलाई: कश्मीर घाटी में शांति स्थापित करने के लिए आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी है। इसी के चलते शुक्रवार दोपहर अनंतनाग जिले में आतंकियों और सेना के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुई। इस दौरान 3 आतंकियों के मारे जाने की खबर है। इलाके में कई अन्य आतंकियों के भी छिपे होने की आशंका है। इस वजह से घेराबंदी करके सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा। वहीं राहत की बात ये रही कि मुठभेड़ में कोई भी जवान घायल नहीं हुआ।

indian army

जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक अनंतनाग के रानीपोरा इलाके के क्वारीगाम में कुछ आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। इस पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप, सेना की राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ ने संयुक्त अभियान चलाया। सुरक्षाबलों को अपने पास आता देख आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसका जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया। जिसमें 3 आतंकी मारे गए। अभी तक तीनों की पहचान नहीं हो पाई है। फिलहाल सुरक्षाबल आसपास के इलाके की तलाशी ले रहे हैं।

जानिए कैसे अफगानिस्तान पर हुआ तालिबान का कब्जा, क्यों अमेरिका ने बना डाला इसे आतंकी देशजानिए कैसे अफगानिस्तान पर हुआ तालिबान का कब्जा, क्यों अमेरिका ने बना डाला इसे आतंकी देश

चुनाव से पहले अशांति की कोशिश
अगस्त 2019 में मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा दिया था। इसके बाद उसे केंद्र शासित प्रदेश बना दिया गया। इस वजह से वहां पर हिंसा और आतंकी गतिविधियों पर काफी लगाम लगी है। हाल ही में पीएम मोदी ने वहां के नेताओं के साथ बैठक की थी। साथ ही जल्द ही जम्मू-कश्मीर में चुनाव हो सकते हैं। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि चुनाव से लोगों को दूर करने और अशांति फैलाने के लिए आतंकी संगठन अपनी गतिविधियों को बढ़ा सकते हैं।

English summary
Two unidentified terrorists neutralised Anantnag Kashmir indian army
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X