• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

शोपियां एनकाउंटर में मारे गए 2 आतंकी, एक पिछले सप्ताह ही लौटा था पाकिस्तान से

|

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के शोपियां में शनिवार से ही चल रही आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ खत्म हो गई है। इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया है। इनमें से एक हिजबुल का एक और लश्कर का बताया जा रहा है। हालांकि इस मुठभेड़ में एक जवान भी शहीद हो गया है। दरअसल, आतंकियों की गोलीबारी में 2 जवान जख्मी हो गए थे, जिसमें से एक ने रविवार को दम तोड़ दिया। एक जवान का इलाज आर्मी अस्पताल में चल रहा है।

Jammu kashmir

पिछले सप्ताह ही पाकिस्तान से लौटा था हिजबुल का आतंकी

इस एनकाउंटर की जानकारी देते हुए राज्य पुलिस के आईजी विजय कुमार ने बताया कि जिन दो आतंकियों को मार गिराया गया है, उनमें से एक हिजबुल मुजाहिद्दीन का और एक लश्कर ए तैयबा का था। विजय कुमार ने बताया है कि हिजबुल का आतंकी इनातुल्ला खान 2018 से घाटी में एक्टिव था और पिछले सप्ताह ही पाकिस्तान से हथियारों की ट्रेनिंग लेकर लौटा था।

2 आतंकी भी मारे गए

विजय कुमार ने बताया है कि हमें शोपियां के वंगाम इलाके में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद पुलिस, सेना और CRPF ने मिलकर इलाके में तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान आतंकियों ने खुद को घिरता हुआ देख फायरिंग शुरू कर दी। आतंकियों की गोलीबारी में 2 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे, लेकिन बाद में एक जवान की मौत हो गई। वहीं जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी के भी मारे जाने की खबर है। मारे गए आतंकियों के पास से 1 AK 47, 1 M4 और 1 पिस्तौल बरामद हुई है।

सोमवार को भी शोपियां में हुआ था एनकाउंटर

आपको बता दें कि शोपियां के मुनिहाल इलाके में सोमवार को भी एक एनकाउंटर हुआ था, जिसमें लश्कर ए तैयबा के 4 आतंकी मारे गए थे। इस दौरान सेना का एक जवान भी घायल हो गया था। सुरक्षाबलों को इस इलाके में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी।खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने रविवार की रात ही इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था। इस दौरान सुरक्षाबलों ने पहले आतंकियों को सरेंडर करने के लिए कहा था, लेकिन आतंकियों ने सरेंडर करने से मना कर दिया।

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: शोपियां मुठभेड़ सुरक्षाबलों की गोली से दो अज्ञात आतंकवादी ढेर, एक जवान शहीदये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: शोपियां मुठभेड़ सुरक्षाबलों की गोली से दो अज्ञात आतंकवादी ढेर, एक जवान शहीद

English summary
Two Terrorist killed in shopian and one soldier martyred in jammu kashmir
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X