• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जम्मू के अरनिया सेक्टर में उड़ते दिखे 2 पाकिस्तानी ड्रोन, BSF ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर उड़ा दी धज्जियां

|

जम्मू, अप्रैल 24। बीएसएफ ने शनिवार को इंटरनेशनल बॉर्डर पर पाकिस्तान की तरफ से हथियारों की तस्करी की एक साजिश को नाकाम कर दिया। दरअसल, सीमा पार से पाकिस्तान ड्रोन के जरिए हथियारों और गोला बारूद को हिंदुस्तान की सीमा में गिराने की कोशिश कर रहा था, लेकिन बीएसएफ के जवानों ने ऐसे दो ड्रोन को नष्ट कर दिया। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने ये जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि कुछ इलाकों में पाकिस्तान की तरफ से इस तरह की कोशिश बार-बार की गई है, लेकिन हमने सभी कोशिशों को नाकाम कर दिया।

Drone

अरनिया सेक्टर में नष्ट किए गए दो ड्रोन

जानकारी के मुताबिक, जम्मू के अरनिया सेक्टर में बीएसएफ के सतर्क जवानों ने 2 पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया। ये घटना शनिवार सुबह 4:30 से 4:45 बजे के बीच की है। अरनिया सेक्टर में जबावल और विक्रम सीमा चौकी के इलाके में पाकिस्तानी ड्रोन को उड़ते हुए देखा गया था। ड्रोन दिखने के बाद सुरक्षाबलों ने 15 राउंड फायरिंग की।

आसपास के इलाकों में चलाया गया तलाशी अभियान

इस घटना के बाद आसपास के इलाकों में भी घेराबंदी करके सर्च ऑपरेशन चलाया गया है। सुरक्षाबलों के द्वारा इस बात की पुष्टि की गई कि कहीं उन ड्रोन के जरिए हिंदुस्तान की सीमा में कुछ गिराया तो नहीं गया। हालांकि अभी तक कुछ आपत्तिजनक नहीं मिला है। अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन के जरिए घुसपैठ की कोशिश या ऐसे हथियारों को गिराने की कोशिश के इनपुट मिलते रहते हैं। इन इनपुट्स के आधार पर हम सीमा पर सतर्क रहते हैं।

ये भी पढ़ें: कश्मीर: पुलवामा में सड़क किनारे मिली IED, बम स्क्वाड ने किया डिफ्यूजये भी पढ़ें: कश्मीर: पुलवामा में सड़क किनारे मिली IED, बम स्क्वाड ने किया डिफ्यूज

English summary
Two pakistani drone try to enter in Indian side, BSF open fire
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X