• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पुलवामा: सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में जैश के तीन आतंकी ढेर, हथियार और गोला-बारूद बरामद

|
Google Oneindia News

पुलवामा, 05 जनवरी: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के चांदगाम इलाके में सुरक्षाबलों के साथ आतंकियों की मुठभेड़ हो गई। ये मुठभेड़ आज (05 जनवरी) सुबह शुरू हुई। इस मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकी मुठभेड़ में ढेर हो गए। बता दें, मारे गए आतंकियों में एक पाकिस्तानी नागिरक है। कश्मीर के आईजीपी ने जानकारी देते हुए बताया कि आतंकियों के पास से 2 एम-4 कार्बाइन और 1 एके सीरीज राइफल सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है। अभी और आतंकियों के छिपे होने का अंदेशा है, इसलिए सुरक्षाबलों की तरफ से आतंकियों के खिलाफ अभी ऑपरेशन जारी है।

    Jammu-Kashmir Encounter: Pulwama में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़, 3 आतंकी ढेर | वनइंडिया हिंदी
    Three JeM terrorists life lost in an encounter with security forces in Pulwama

    कश्मीर पुलिस के मुताबिक, सुरक्षाबलों को चांदगाम इलाके के एक घर में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबल की एक टीम यहां पहुंची और आतंकियों को सरेंडर करने के लिए कहा। लेकिन उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। आतंकियों के नहीं मानने पर मुठभेड़ शुरू हुई। इस मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकी मुठभेड़ में ढेर हो गए। कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया कि इनमें से एक पाकिस्तान का नागरिक था। इनके पास से 2 एम-4 कार्बाइन और 1 एके सीरीज राइफल सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है।

    आतंकवाद को खत्म करने के लिए सुरक्षाबलों द्वारा शुरू किए गए इस ऑपरेशन में कल (04 जनवरी) ही एक बड़ी कामयाबी अपने नाम की थी। दरअसल, सुरक्षाबलों ने कल श्रीनगर में दो अलग-अलग मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया था। बता दें, जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में 04 जनवरी को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में 2 आतंकियों के मार गिराया था। ये जानकारी कश्मीर पुलिस की तरफ से ट्वीट के जरिए दी गई थी। कश्मीर पुलिस ने बताया है कि मारे गए दोनों आतंकी लश्कर ए तैयबा के हैं।

    ये भी पढ़ें:- जम्मू कश्मीर के कुलगाम में चल रही मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, लश्कर ए तैयबा से थे संबंधये भी पढ़ें:- जम्मू कश्मीर के कुलगाम में चल रही मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, लश्कर ए तैयबा से थे संबंध

    लश्कर के टॉप कमांडर समेत दो को सुरक्षाबलों ने किया था ढेर
    इससे पहले सोमवार को भी घाटी में सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी थी। दरअसल, सुरक्षाबलों ने श्रीनगर में लश्कर के टॉप कमांडर सलीम पर्रे समेत 2 आतंकियों को मार गिराया था। सुरक्षाबलों को आतंकियों के पास से आपत्तिजनक सामान भी बरामद हुआ था। पहला एनकाउंटर शालीमार पार्क इलाके में हुआ था तो वहीं दूसरा एनकाउंटर घासू इलाके में हुआ था। सलीम पर्रे पहले भी घाटी में कई बड़े आतंकी हमलों में शामिल रहा था।

    Comments
    English summary
    Three JeM terrorists life lost in an encounter with security forces in Pulwama
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X