• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जम्मू: मंदिरों को निशाना बनाने की फिराक में PAK समर्थित आतंकी संगठन, IB ने जारी किया अलर्ट

|
Google Oneindia News

श्रीनगर, 30 जुलाई। स्वतंत्रता दिवस से पहले जम्मू-कश्मीर में आतंकी बड़े हमले की फिराक में हैं। भारतीय खुफिया एजेंसियों को मिले इनपुट के मुताबिक पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठनों जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा द्वारा सांप्रदायिक तनाव फैलाने के लिए मंदिरों को निशाना बनाया जा सकता है। खूफिया जानकारी मिलने के बाद जम्मू में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं पूरे शहर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बता दें कि ड्रोन हमले की आशंका के बीच पाकिस्तान से आ रही फर्जी फोन कॉल को लेकर भी सुरक्षाबलों को अलर्ट किया गया था।

Terrorist organizations Jaish-e-Mohammed and Lashkar-e-Taiba may target temples in Jammu

देशभर में 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस मनाने की तैयारियां शुरू हो गई हैं, इस बीच भारतीय इंटेलिजेंस को आतंकवादी गतिविधियों के बढ़ने की सूचना मिली है। जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा भारत में दंगे भड़काने और शांति भंग करने के लिए मंदिरों को निशाना बनाने की फिराक में हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आतंकवादी संगठन 5 अगस्त को जम्मू में मंदिरों को निशाना बनाने का प्रयास कर सकते हैं। मालूम हो कि दो साल पहले 5 अगस्त, 2019 को ही जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया गया था।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर पुलिस के DGP का बयान, आतंकी संगठनों को ड्रोन के जरिए गोला बारूद पहुंचा रहा है पाकिस्तान

सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि ड्रोन द्वारा आईईडी गिराए जाने की हाल की तीन घटनाओं के बाद अब पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन जम्मू में मंदिरों के पास भीड़-भाड़ वाली जगहों पर विस्फोटक लगाने की कोशिश कर रहे हैं। नॉर्थ ब्लॉक के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आतंकी साजिश के कम से कम तीन पिछले प्रयासों को नाकाम कर दिया गया है। एक अन्य अधिकारी ने कहा कि ड्रोन का इस्तेमाल आईईडी लाने के लिए किया गया है ताकि रिसीवर उन्हें लगा सके और हमले कर सकें। गौरतलब है कि इसी वर्ष फरवरी में, पुराने जम्मू शहर के व्यस्त बस स्टैंड क्षेत्र के पास सात किलो का एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) मिला था। मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है।

English summary
Terrorist organizations Jaish-e-Mohammed and Lashkar-e-Taiba may target temples in Jammu
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X