India
  • search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

दो साल से निलंबित चल रहे IPS अधिकारी बसंत रथ ने दिया इस्तीफा, राजनीति में आने के दिए संकेत

|
Google Oneindia News

श्रीनगर, जून 26। जम्मू कश्मीर के पूर्व निलंबित आईपीएस अधिकारी बसंत रथ के राजनीति में आने की अटकलें अब जोर पकड़ रही हैं। रविवार को उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने इस्तीफे की घोषणा कर दी और पॉलिटिक्स में आने के संकेत दिए। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से मुख्य सचिव को इस्तीफे की जानकारी देते हुए इस बात के संकेत दिए कि वो राजनीति में आ रहे हैं।

Basant rath

क्या कहा है बसंत रथ ने?

बसंत रथ ने सोशल मीडिया के जरिए यह जानकारी दी है कि वो जल्द राजनीति में आ सकते हैं। बसंत रथ ने अपने ट्वीट में कहा है कि मैं चुनावी राजनीति में भाग लेने में सक्षम होने के लिए भारतीय पुलिस सेवा से इस्तीफा देना चाहता हूं। कृपया इस पत्र को इस्तीफे/स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए मेरे अनुरोध के रूप में मानें और इसे स्वीकार करें।

आपको बता दें कि बसंत रथ जम्मू कश्मीर में पुलिस महानिरीक्षक के पद पर तैनात थे। उन्होंने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय से अपनी पढ़ाई पूरी की है। इसके साथ ही वह आईआईटी जेईई की तैयारी के लिए गरीब छात्रों को किताबें भी मुहैया कराते हैं। बसंत रथ सन 2000 कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं और उनकी पहली पोस्टिंग 2002 में पुंछ जिले के मंडी में हुई थी। जुलाई 2020 में बसंत रथ को दुर्व्यवहार के आरोपों के बाद केंद्र सरकार ने उन्हें सस्पेंड कर दिया था।

ये भी पढ़ें: बीजेपी से भ्रष्ट सरकार किसी की नहीं, जम्मू-कश्मीर के लोगों को बना रही शक्तिहीन: महबूबाये भी पढ़ें: बीजेपी से भ्रष्ट सरकार किसी की नहीं, जम्मू-कश्मीर के लोगों को बना रही शक्तिहीन: महबूबा

Comments
English summary
Suspended IPS officer Basant Rath resigns, hints at joining politics
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X