• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पुंछ में LOC के पास जंगल में लगी भीषण आग, घुसपैठियों के लिए बनाई गई कई बारूदी सुरंगों में हुआ विस्फोट

|
Google Oneindia News

श्रीनगर, मई 18। जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में एलओसी के पास जंगल में बुधवार को भीषण आग लग गई। आग लगने की घटना के बाद कई बारूदी सुरंग में भी विस्फोट हुए, जिसकी वजह से आग और बढ़ गई। आधिकारियों ने इस घटना की पुष्टि की है और बताया है कि यह आग सोमवार से शुरू हुई थी, जो बुधवार को भारतीय सीमा तक आ गई और मेंढर सेक्टर में आग की वजह से आधा दर्जन बारूदी सुरंगों में विस्फोट हो गया।

Forest fire

घुसपैठियों के लिए तैयार की थी बारूदी सुरंग

आपको बता दें कि मेंढर सेक्टर में एलओसी के पास यह बारूदी सुरंगें घुसपैठियों के लिए तैयार की गई थी। घुसपैठिए जब इन सुरंगों से गुजरते हैं तो विस्फोट होता है, जिसमें वो मारे जाते हैं। फॉरेस्टर कनार हुसैन शाह ने कहा है कि जंगल की आग पिछले तीन दिनों से भड़क रही है, हम सेना के साथ मिलकर आग पर काबू पा रहे हैं। आग पर काबू पा लिया गया था लेकिन आज सुबह यह दरमशाल ब्लॉक में शुरू हुई और तेज हवाओं के कारण आग फिर से फैल गई।

आज फिर ली गई सेना की मदद

हुसैन शाह ने बताया कि बुधवार को जब आग तेजी से फैलने लगी तो सेना की फिर से मदद ली गई और फिर आग पर काबू पा लिया। हालांकि इस दौरान आग सीमावर्ती गांव तक पहुंच गई थी। अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि राजौरी जिले में सीमा के पास सुंदरबंदी क्षेत्र में एक और भीषण आग लग गई जो कि नजदीकी वन क्षेत्रों में फैल गई।

ये भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर: बांदीपोरा में टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़, लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े 7 गिरफ्तारये भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर: बांदीपोरा में टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़, लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े 7 गिरफ्तार

Comments
English summary
several landmine explosions after forest fire at loc in Poonch
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X