• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड 'लंबू' ढेर, 19 में से अब सिर्फ 5 आतंकियों का हिसाब होना बाकी

|
Google Oneindia News

जम्मू, 31 जुलाई: कश्मीर घाटी में आतंकवाद के खिलाफ सेना की लड़ाई जारी है। जिसमें शनिवार को एक बड़ी कामयाबी मिली, जहां पुलवामा में दो आतंकियों को मार गिराया गया। इसमें जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी मोहम्मद इस्माल अलवी उर्फ लंबू उर्फ अदनान भी शामिल है। लंबू एक तो जैश सरगना मसूद अजहर का रिश्तेदार था, जबकि दूसरा वो पुलवामा में 2019 में हुए सीआरपीएफ हमले का मास्टरमाइंड भी था। ऐसे में सेना इसे पुलवामा हमले का बदला मान रही है।

Pulwama
    Ranbankure: BSF का ऑपरेशन, Pakistan के टॉप मोस्ट आतंकी ऐसे किए ढेर | वनइंडिया हिंदी

    मामले में चिनार कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडे ने बताया कि सैफुल्ला उर्फ लंबू को मारना सेना के लिए बड़ी सफलता है। वो 2019 के हमले में शामिल था। साथ ही उसी ने स्थानीय युवक आदिल को प्रशिक्षित किया, जिसने बाद में आईईडी से भरी कार को सीआरपीएफ के वाहन के पास ले जाकर उड़ा दिया। लेफ्टिनेंट जनरल पांडे के मुताबिक जैश ने लंबू को मुख्य रूप से आईईडी बनाने और नए आतंकियों को उसकी ट्रेनिंग देने के लिए तैनात किया था। इसके अलावा वो स्थानीय युवाओं का ब्रेनवॉश कर उन्हें कट्टरपंथी बनाता था।

    अरनिया सेक्टर में फिर दिखा संदिग्ध ड्रोन, पुलवामा एनकाउंटर में 2 आतंकी ढेरअरनिया सेक्टर में फिर दिखा संदिग्ध ड्रोन, पुलवामा एनकाउंटर में 2 आतंकी ढेर

    वहीं पुलवामा मुठभेड़ पर आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा कि लंबू कश्मीर घाटी की कई घटनाओं में शामिल था। उसने जनवरी 2017 में ही घाटी में घुसपैठ कर ली थी। इसके बाद से वो लगातार दक्षिणी कश्मीर में सक्रिय रहा। ऐसे में अब तक उसके नाम 14 FIR दर्ज हैं। फरवरी 2019 में हुए हमले का भी वो मुख्य आरोपी था। कुमार के मुताबिक पुलवाला हमले में कुल 19 आतंकियों को आरोपी बनाया गया था, जिसमें से 7 मारे जा चुके हैं, जबकि 7 अन्य को गिरफ्तार किया गया। वहीं अभी 5 आतंकी ऐसे हैं, जो फरार चल रहे हैं।

    English summary
    Saifulla alias Lambu Pulwama crpf attack five are still absconding
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X