• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कश्मीर यूनिवर्सिटी के 19वें दीक्षांत समारोह में शामिल हुए राष्ट्रपति कोविंद, कहा- बेटियों पर गर्व

|
Google Oneindia News

श्रीनगर, 27 जुलाई: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में कश्मीर यूनिवर्सिटी के 19वें वार्षिक दीक्षांत समारोह में हिस्सा लिया। इस दौरान राष्ट्रपति ने समारोह को संबोधित भी किया। इस कार्यक्रम में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा भी मौजूद रहे। अपने भाषण में राष्ट्रपति ने कश्मीरी भाषा का भी इस्तेमाल किया, जिसके बाद वहां मौजूद छात्रों ने जमकर ताली बजाई।

Ram Nath Kovind

दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने कहा कि आज करीब 3 लाख छात्र डिग्री प्राप्त कर रहे हैं। मैं संख्या से प्रभावित हूं। विश्वविद्यालय ने उल्लेखनीय प्रगति की है। वहीं उन्होंने कहा कि डिग्री प्राप्त करने वाले लगभग आधे छात्र महिलाएं हैं। स्वर्ण पदकों में 70 फीसदी विजेता महिलाएं हैं। यह संतोष और गर्व की बात है कि हमारी बेटियां हमारे बेटों के समान और कभी-कभी बेहतर प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं।

राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि भारत में सीखने की महान परंपराएं थीं और कश्मीर उनमें से कुछ का घर रहा है। आधुनिक शिक्षा को समृद्ध विरासत के साथ इस तरह जोड़ने की आवश्यकता महसूस की गई, जिससे हमें 21वीं सदी की चुनौतियों का बेहतर ढंग से सामना करने में मदद मिले।

सात विपक्षी दलों ने मांगा राष्ट्रपति से मिलने का समय, इन मुद्दों पर दिलाना चाहते हैं ध्यानसात विपक्षी दलों ने मांगा राष्ट्रपति से मिलने का समय, इन मुद्दों पर दिलाना चाहते हैं ध्यान

आपको बता दें कि राष्ट्रपति अपने चार दिन के दौरे पर जम्मू-कश्मीर में हैं। इससे पहले उन्होंने सोमवार को उन्होंने कारगिल युद्ध के 22 वर्ष पूरे होने पर द्रास वार मेमोरियल में शहीदों को श्रद्धांजलि दी। वहीं राष्ट्रपति का बुधवार को वापस दिल्ली लौटने का कार्यक्रम हैं।

English summary
President Ram Nath Kovind addressed 19th annual convocation of University of Kashmir in Srinagar।
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X