• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

NIA ने जम्मू-कश्मीर में 14 जगहों पर की छापेमारी, लश्कर-ए-मुस्तफा के आतंकी और IED से जुड़ा है मामला

|
Google Oneindia News

श्रीनगर, 31 जुलाई: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर में 14 स्थानों पर छापेमारी की। एनआईए ने ये छापेमारी हाल ही में गिरफ्तार हुए लश्कर-ए-मुस्तफा के कमांडर आतंकी हिदायतुल्ला मलिक की गिरफ्तारी और 5 किलोग्राम विस्फोटक आईईडी (IED) के मिलने के बाद की है। जिस दिन जम्मू में एयरफोर्स स्टेशन पर एक के बाद एक दो विस्फोट हुए थे, ठीक उसी दिन जम्मू में अलग-अलग जगहों पर आईईडी बरामद किए गए थे। इसी मामले की जांच को लेकर शनिवार (31 जुलाई) सुबह-सुबह एनआईए ने जम्मू-कश्मीर में 14 अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की है।

    Jammu-Kashmir NIA Raid: NIA ने 14 ठिकानों पर की रेड, IED से जुड़ा है मामला | वनइंडिया हिंदी
    NIA

    एनआईए ने शनिवार को कश्मीर के शोपियां, अनंतनाग, बनिहाल और जम्मू के सुंजवां समेत 14 ठिकानों पर छापेमारी की।

    जम्मू-कश्मीर पुलिस ने हाल ही में जम्मू के नरवाल इलाके से एक आईईडी के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने शोपियां निवासी नदीम अयूब राठर और बनिवाल निवासी तालिब उर रहमान को गिरफ्तार किया था। दोनों शख्स की गिरफ्तारी जम्मू में वायु सेना स्टेशन के उच्च सुरक्षा तकनीकी क्षेत्र में एक के बाद एक हुए दो विस्फोट के बाद हुई थी। दोनों के पास से आईईडी बरामद किए गए थे। जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर हमला ड्रोन द्वारा दिया गया था।

    ये भी पढ़ें- जम्मू: मंदिरों को निशाना बनाने की फिराक में PAK समर्थित आतंकी संगठन, IB ने जारी किया अलर्टये भी पढ़ें- जम्मू: मंदिरों को निशाना बनाने की फिराक में PAK समर्थित आतंकी संगठन, IB ने जारी किया अलर्ट

    पूछताछ के दौरान नदीम अयूब राठर ने दो और आतंकवादियों के नामों का खुलासा किया था जिन्हें बाद में पुलिस ने गिरफ्तार किया था। सूत्रों के मुताबिक आरोपी जम्मू में पूजा स्थलों को निशाना बनाना चाहता था। गृह मंत्रालय ने कुछ दिन पहले ही मामले की जांच एनआईए को सौंपी थी।

    English summary
    NIA raids 14 location in jammu kashmir in connection with IED recovery and LeM Hidayatullah Malik
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X