• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

IED रिकवरी मामला: NIA की बारामूला-श्रीनगर समेत 8 जगहों पर छापेमारी

|
Google Oneindia News

जम्मू, सिंतबर 21: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार को जम्मू के बठिंडी इलाके में आईईडी मिलने के बाद जम्मू कश्मीर में आठ अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की है। एनआईए के एक प्रवक्ता ने बताया कि एजेंसी की टीमों ने पुलिस और सीआरपीएफ की मदद से अनंतनाग, बारामूला, कुलगाम, श्रीनगर, डोडा और किश्तवाड़ में 8 जगहों पर छापामारी की है। तलाशी के दौरान संदिग्धों के परिसरों से कई डिजिटल उपकरण और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है।

NIA raided and searched 8 locations in Jammu Kashmir in a case related to recovery of IED

पिछले 27 जून को बठिंडी में लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी के पास से 5 किलो का आईईडी (इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) बरामद किया गया था। बठिंडी से रामबन के रहने वाले नदीम उल हक को पुलिस ने साढ़े पांच किलो आईईडी के साथ पकड़ा था। यह आईईडी पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए भेजी गई थी। इसे नदीम ने बठिंडी से लिया था। यह उसी दिन की घटना है। जिस दिन एयरफोर्स स्टेशन पर हमला हुआ था।

लश्कर की साजिश का मकसद जम्मू में आईईडी का इस्तेमाल करके विस्फोट करना था। आईईडी को 27 जून को दोपहर में शहर में किसी मंदिर के बाहर लगाकर हमला करना है। लेकिन नदीम पकड़ा गया। जांच से पता चला है कि जम्मू-कश्मीर में स्थित पाकिस्तान स्थित हैंडलर और उनके सहयोगी आईईडी का उपयोग करके आतंकवादी गतिविधियों की योजना बना रहे थे।

Narendra Giri Death: अखिलेश यादव ने की न्यायिक जांच की मांग की, कहा- सच सामने आना चाहिएNarendra Giri Death: अखिलेश यादव ने की न्यायिक जांच की मांग की, कहा- सच सामने आना चाहिए

बाद में जब मामले की जांच हुई तो नदीम के साथ दो आतंकी और पकड़े गए। ये दोनों शोपियां और बनिहाल के रहने वाले थे। सूत्रों का कहना है कि एयरफोर्स स्टेशन पर हमले के दिन पाकिस्तान में एक ही जगह से दो ड्रोन उड़े थे। हमले के बाद खुफिया एजेंसियों ने पाकिस्तानी हैंडलरों की बातचीत को इंटरसेप्ट किया था। इसमें हैंडलरों को यह कहते हुए सुना गया कि एक हमला तो कामयाब हो गया, दूसरा कोई बात नहीं, बाद में देख लेंगे।

English summary
NIA raided and searched 8 locations in Jammu Kashmir in a case related to recovery of IED
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X