• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जम्मू कश्मीर: पिछले 1 साल से लापता सेना के जवान का क्षत-विक्षत शव मिला कुलगाम में, आतंकियों ने किया था अगवा

|
Google Oneindia News

श्रीनगर, सितंबर 22। जम्मू कश्मीर के कुलगाम में मोहम्मदपोरा इलाके से इंडियन आर्मी के एक जवान का क्षत-विक्षत हालत में शव बरामद हुआ है। बताया जा रहा है कि ये शव सेना के उसी जवान का है, जो पिछले 1 साल से लापता था और उसकी तलाश की जा रही थी। इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक, सेना की 162 बटालियन के राइफलमैन शाकिर मंजूर वागे अगस्त 2020 में लापता हो गए थे। पिछले 13 महीने से उनकी तलाश की जा रही थी, लेकिन बुधवार को उनका शव बरामद हुआ। शाकिर मंजूर वागे के पिता मंजूर अहमद ने अपने बेटे के शव की शिनाख्त की है।

Indian army

जवान की गाड़ी को भी आतंकियों ने लगा दी थी आग

आपको बता दें कि शोपियां जिले के रहने वाले मंजूर 2 अगस्त 2020 की शाम को लापता हो गए थे। कुछ दिन पहले उनका वाहन इलाके में लावारिस हालत में मिला था। उनके वाहन को आतंकियों ने जला दिया था। माना जा रहा है कि आतंकियों ने ही इस जवान की हत्या करके उनके शव के साथ छेड़छाड़ की है। सेना के अधिकारियों ने शव को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

बालापुर हेडक्वार्टर में तैनात थे मंजूर

आपको बता दें कि शाकिर मंजूर वागे 162 टेरिटोरियल आर्मी (TA) में दक्षिणी कश्मीर के बालापुर में 12 सेक्टर हेडक्वार्टर में तैनात थे। उनके लापता होने के बाद से ही सेना के अधिकारी उनके परिवार से ही उनके बेटे को लेकर जानकारी ले रहे थे। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

हेलिकॉप्टर क्रैश में शहीद पायलटों की शव पहुंचे उनके घर

आपको बता दें कि मंगलवार को जम्मू कश्मीर के ही टूरिस्ट स्पॉट पटनीटॉप से सटे देवदार के जंगलों में आर्मी एविएशन कोर का चीता हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में पायलट और को-पायलट शहीद हो गए थे। शहीद हुए पायलटों की पहचान पंचकुला के मेजर अनुज राजपूत (28) और नोएडा के मेजर रोहित कुमार (35) के रूप में हुई थी। बुधवार को शहीदों के शव उनके घरों तक पहुंचे। शहीद हुए मेजर रोहित कुमार को उधमपुर के देविका पर राष्ट्रीय सम्मान के साथ नम आंखों के साथ श्रद्धांजलि दी गई।

ये भी पढें: बडगाम में जवानों पर आतंकियों ने की फायरिंग, एक नागरिक घायलये भी पढें: बडगाम में जवानों पर आतंकियों ने की फायरिंग, एक नागरिक घायल

English summary
Missing indian army soldier decomposed body found in kulgam
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X