• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पीएम मोदी की बैठक से पहले महबूबा मुफ्ती ने बुलाई मीटिंग, PDP नेता मदनी की रिहाई का किया स्वागत

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 20 जून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के सभी नेताओं के साथ 24 जून को नई दिल्ली में एक बैठक बुलाई है। इस बैठक से पहले पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के नेता और महबूबा मुफ्ती के रिश्तेदार सरताज मदनी को शनिवार (19 जून) को रिहा कर दिया गया है। इस फैसले का पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने स्वागत किया है और साथ ही बाकि अन्य बंदियों को रिहा करने की मांग की है। सरताज मदनी पिछले 6 महीने से नजरबंद थे। पीएम नरेंद्र मोदी के साथ 24 जून को होने वाली बैठक में महबूबा मुफ्ती शामिल होंगी या नहीं, इसको लेकर महिला नेता ने रविवार (20 जून) को पार्टी मीटिंग बुलाई है।

Mehbooba Mufti
    PM Modi की बुलाई सर्वदलीय बैठक में शामिल नहीं होंगी Mehbooba Mufti | वनइंडिया हिंदी

    महबूबा मुफ्ती ने पीएम नरेंद्र मोदी के साथ होने वाली बैठक पर कहा है कि अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि पीएम की बैठक में हिस्सा लेना है या नहीं। महबूबा मुफ्ती ने कहा इसलिए उन्होंने पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी (पीएसी) से इस बात पर चर्चा के लिए आज (20 जून) एक बैठक बुलाई है।

    महबूबा मुफ्टी ने सरताज मदनी की रिहाई का किया स्वागत

    पीडीपी के वरिष्ठ नेता सरताज मदनी की रिहाई का महबूबा मुफ्ती ने स्वागत किया है। महबूबा ने ट्वीट कर लिखा, ''राहत की बात है कि पीडीपी के सरताज मदनी को 6 महीने की गलत हिरासत के बाद आखिरकार शनिवार को रिहा कर दिया गया है। यह हाई टाइम है कि भारत सरकार जम्मू-कश्मीर में और बाहर जेलों में सड़ रहे सभी राजनीतिक कैदियों और अन्य बंदियों को रिहा कर दें। ये महामारी उनकी रिहाई करने का कारण होनी चाहिए थी।''

    PDP नेता सरताज मदनी को 21 दिसंबर 2020 को लिया गया था हिरासत में

    पीडीपी नेता सरताज मदनी को एमएलए हॉस्टल में नजरबंद किया गया था। यहां से शनिवार (19 जून) दोपहर उन्हें रिहा कर दिया गया है। सरताज मदनी को जिला विकास परिषद चुनाव की मतगणना से एक दिन पहले पिछले साल 21 दिसंबर 2020 को हिरासत में लिया गया था।

    बता दें कि जम्मू-कश्मीर को खास दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 को केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने 5 अगस्त 2019 को हटा दिया था। उसके बाद फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती जैसे कई बड़े नेताओं को नजरबंद किया गया था।

    ये भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर के 14 नेताओं के साथ 24 जून को पीएम मोदी करेंगे मुलाकात, तय होगा घाटी का भविष्यये भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर के 14 नेताओं के साथ 24 जून को पीएम मोदी करेंगे मुलाकात, तय होगा घाटी का भविष्य

    उमर अब्दुल्ला ने कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सर्वदलीय बैठक के लिए औपचारिक आमंत्रण मिला है। बैठक 24 जून को दोपहर 3 बजे होने वाली है। महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि उन्हें 24 जून को बैठक के लिए आमंत्रण फोन कॉल के जरिए मिला है। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि वह आज या कल औपचारिक आमंत्रण की उम्मीद कर रही हूं।

    English summary
    Mehbooba Mufti hold a meeting Today to discuss PM Modi meeting she welcomes release PDP Sartaj Madni
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X