• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कश्मीर: लश्कर के टॉप कमांडर सलीम पर्रे समेत दो आतंकी ढेर

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 3 जनवरी: कश्मीर घाटी में आतंकियों के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन में सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी मिली है, जहां लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर सलीम पर्रे समेत दो आतंकियों को सेना ने मार गिराया। घाटी में हुई कई आतंकी वारदातों में उसका हाथ था, जिस वजह से सुरक्षाबल लंबे वक्त से सलीम की तलाश कर रहे थे। वहीं सोमवार को ही श्रीनगर के घासू इलाके में एक दूसरी मुठभेड़ हुई, उसमें भी एक आतंकी मारा गया है। उसके पास से हथियार और कुछ आपत्तिजनक सामान भी बरामद हुए हैं।

Srinagar

जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक श्रीनगर के शालीमार पार्क इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। इस पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप, सीआरपीएफ और सेना की राष्ट्रीय राइफल्स ने संयुक्त अभियान शुरू किया। जवानों का पास आता देख आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जिस पर जवाबी कार्रवाई की गई। इस एनकाउंटर में लश्कर आतंकी सलीम पर्रे और एक पाकिस्तानी आतंकी हाफिज उर्फ हमजा मारा गया। वो बांदीपोरा में दो पुलिसकर्मियों की हत्या में शामिल था।

घाटी में आतंकियों की संख्या सबसे कम
कश्मीर घाटी में हालात अब काफी हद तक सुधर गए हैं, जहां आतंकियों की संख्या अब सबसे कम है। हाल ही में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया था कि घाटी में कुल आतंकियों की संख्या 200 से कम हो गई है, जबकि स्थानीय आतंकियों की संख्या 85 से 90 के बीच है। ये पहला मौका है जब घाटी में स्थानीय आतंकियों की संख्या 100 से कम है।

Jammu kashmir: Kashmiri Art को बढ़ावा देने के लिए Craft Safari Tour का आयोजन | वनइंडिया हिंदी

जम्मू कश्मीर: अनंतनाग और कुलगाम में जारी एनकाउंटर, 3 आतंकी ढेरजम्मू कश्मीर: अनंतनाग और कुलगाम में जारी एनकाउंटर, 3 आतंकी ढेर

IB पर बड़ी साजिश नाकाम
वहीं दूसरी ओर बीएसएफ ने सोमवार सुबह जीरो लाइन पर गश्त के दौरान जम्मू सेक्टर से भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और हेरोइन बरामद किया। ये सामान सीमा चौकी 35 के पास झाड़ियों में छिपाकर रखा गया था। इसमें एक बोरी प्रतिबंधित दवाएं भी हैं। मामले में जम्मू-कश्मीर में आईजी बीएसएफ डीके बूरा ने कहा कि हमने जम्मू सेक्टर से भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और हेरोइन बरामद किए हैं। कुछ दिन पहले अरनिया सेक्टर में एक घुसपैठिए को मार गिराया गया था। हमारे सतर्क सैनिक पाकिस्तान के ऐसे प्रयासों को विफल करना जारी रखेंगे।

Comments
English summary
Let top commander Salim Parray neutralized in Srinagar
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X