• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जम्मू: कटरा में श्रद्धालुओं की बस में लगी आग, 4 की मौत

|
Google Oneindia News

जम्मू, 13 मई: जम्मू कश्मीर में माता वैष्णो देवी के श्रद्धालुओं को ले जा रही बस में अचानक आग लग गई। कटरा में हुए इस हादसे में 2 लोगों की मौत गई, जबकि 22 लोगों के घायल होने की खबर थी। एडीजीपी जम्मू के मुताबिक कटरा से लगभग 1.5 किमी दूर खरमल के पास कटरा से जम्मू जा रही एक स्थानीय बस में आग लगने से 2 लोगों की मृत्यु हो गई और 22 अन्य लोग घायल हो गए हैं। वहीं ताजा जानकारी के मुताबिक दो और लोगों ने दम तोड़ दिया, जिसके बाद हादसे में मरने वालों की संख्या 4 हो गई।

    Jammu Kashmir: Katra से Jammu आ रही बस में लगी आग, 4 की मौत | वनइंडिया हिंदी
    Katra bus fire

    बस में आग लगने की घटना के बारे में एडीजीपी जम्मू ने ट्वीट करते हुए बताया कि प्रारंभिक सूचना के अनुसार बस के इंजन क्षेत्र से आग लग गई, जिसने जल्द ही पूरी बस को अपनी चपेट में ले लिया। बता दें कि कटरा से जम्मू जा रही एक बस नंबर JK14/1831 में आग लग गई थी। फिलहाल संभावित कारण का पता लगाया जा रहा है। FSL की टीम मौके पर जांच कर रही है। घायलों में गंभीर तीन लोगों को उपचार के लिए रेफर किया गया है। घटना को लेकर डिप्टी कमिश्नर बबीला रकवाल ने बताया कि यह विस्फोट नहीं था, बल्कि अधिक गर्मी (मौसम के कारण) के कारण बस टैंक विस्फोट था।

    जानकारी के अनुसार बस में सवार तीर्थयात्री माता वैष्णो देवी के दर्शन करके वापस कटरा से जम्मू लौट रहे थे। इतने में बीच रास्ता में बस के इंजन ने आग पकड़ ली और देखते ही देखते पूरी बस आग की लपेटों से जा घिरी। आग को देख बस में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। जिसमें अब तक 4 लोगों की जान चली गई।

    जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने तहसीलदार कार्यालय के सामने की फायरिंग, कर्मचारी की गोली लगने से मौत जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने तहसीलदार कार्यालय के सामने की फायरिंग, कर्मचारी की गोली लगने से मौत

    पीड़ित परिवारों के लिए अनुग्रह राशि की घोषणा

    वहीं कटरा बस हादसे पर जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बस हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए अनुग्रह राशि की घोषणा की है। बस हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए दिए जाएंगे। गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख रुपए की सहायता दी जाएगी।

    Comments
    English summary
    Katra to jammu local bus caught fire people died many injured
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X