• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

रातोंरात करोड़पति बन गया कश्मीरी युवक, सबसे पहले बीमार मां के लिए करेगा ये काम

|
Google Oneindia News

अनंतनाग, 22 मई: एक कश्मीरी युवक देर रात नींद में सपने देख रहा था। तभी दोस्तों के फोन कॉल ने उसकी नींद तोड़ दी। लेकिन, जब उसे खबर मिली की वह करोड़पति बन चुका है तो थोड़ी देर के लिए वह समझ नहीं पाया कि वह सपने ही देख रहा है या फिर उसकी मुफलिसी के दिन गुजर चुके हैं और उसके परिवार में सबकुछ अच्छा होने वाला है। दरअसल, वसीम रजा नाम के युवक को एक ऑनलाइन गेमिंग प्लेटफॉर्म पर जैकपॉट हाथ लगा था। जैसे ही उसे यह सूचना मिली उसके मन में सबसे पहले यही बात आई कि अब वह लंबे वक्त से बीमार रही मां का अच्छा इलाज करवा सकता है।

कश्मीरी युवक ने जीता 2 करोड़ रुपये का जैकपॉट

कश्मीरी युवक ने जीता 2 करोड़ रुपये का जैकपॉट

दक्षिण कश्मीर के बिजबेहरा इलाके के एक युवक की रातोंरात किस्मत खुल गई। एक ऑनलाइल फैंटेसी क्रिकेट प्लेटफॉर्म ड्रीम 11 पर उसे जैकपॉट हाथ लगा है और वह करोड़पति बन गया। मजेदार बात ये है कि रात में जब उसे इसकी खबर दी गई तो वह गहरी नींद में सो रहा था। नींद से जगाकर दोस्तों ने जब उसे बताया कि ड्रीम 11 में वह पहले स्थान पर रहा है, तब उसे यकीन हुआ कि वह सचमुच 2 करोड़ रुपये जीत गया है। जब से वसीम रजा की इस कामयाबी की खबर फैली है, उसके घर पर मुबारकबाद देने वाले दोस्तों, रिश्तेदारों और जानने वालों का तांता लगा हुआ है।

'हमने बहुत से मुश्किलात देखे हैं'

'हमने बहुत से मुश्किलात देखे हैं'

बाद में वसीम रजा ने एक अंग्रेजी न्यूज चैनल से कहा कि 'आज मैंने ड्रीम 11 पर ये मैच जीता है, नंबर वन पर जीता है....आज मैं बहुत खुश हूं। क्योंकि, हमने बहुत से मुश्किलात देखे हैं।' वसीम अनंतनाग जिले के शलगाम गांव का रहने वाला है। उसने बताया कि 'शनिवार देर रात मैं नींद में था....उसी समय दोस्तों ने फोन करके बताया कि पहले नंबर पर रहा हूं।' उसके एक रिश्तेदार के मुताबिक वह पिछले दो वर्षों से आईपीएल में फैंटेसी टीम के जरिए अपनी किस्मत को आजमा रहा था और उसका यह सपना अब सच में सही साबित हो गया है।

मां के इलाज कराने का पूरा होगा सपना

मां के इलाज कराने का पूरा होगा सपना

'मेरी मां पिछले तकरीबन 14 साल से बीमार थी। हमने बहुत मुश्किलात देखी है....बहुत गरीबी देखी है। आज मैं बहुत खुश हूं की हमारी गरीबी दूर हुई है......मैं अपने सारे गांव वालों को मुबारकबाद देता हूं। क्योंकि, आज हमारी गरीबी दूर हुई है.....।' उसने कहा है कि अब मैं अपनी बीमार मां का इलाज करा पाउंगा। उसके रिश्तेदार ने बताया कि 'जब इसके पास पैसे आ जाए तो वह सबसे पहले मां का इलाज कराए और जो पैसे इसके पास आए वो उसे अच्छे कामों में लगाए.......'(ऊपर की तस्वीरें- यूट्यूब वीडियो)

यूनिकॉर्न बनने वाली पहली गेमिंग कंपनी है ड्रीम-11

यूनिकॉर्न बनने वाली पहली गेमिंग कंपनी है ड्रीम-11

वसीम रजा के घर खुशियों वाला वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। ड्रीम11 एक भारतीय फैंटेसी स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म है, जो यूजर्स को क्रिकेट, हॉकी, फुटबॉल, कबड्डी और बास्केटबॉल जैसे खेलों में ऑनलाइन फैंटेसी का मौका देता है। अप्रैल 2019 में यूनिकॉर्न बनने वाली ड्रीम 11 पहली भारतीय गेमिंग कंपनी थी। यही वजह है कि अब इसका विशाल यूजर-बेस खड़ा हो चुका है। (ऊपर वाली तस्वीर-प्रतीकात्मक)

इसे भी पढ़ें-जम्मू के रामबन में सुरंग ढहने की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित, 10 दिन में मंत्रालय को सौंपेगी रिपोर्टइसे भी पढ़ें-जम्मू के रामबन में सुरंग ढहने की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित, 10 दिन में मंत्रालय को सौंपेगी रिपोर्ट

13 करोड़ से ज्यादा यूजर बेस

ड्रीम 11 के ट्विटर हैंडल पर जो इसके बारे में बताया गया है, उसके मुताबिक यह भारत का सबसे बड़ा फैंटेसी स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म है, जिससे 13 करोड़ से ज्यादा यूजर्स जुड़े हैं। यह प्लेटफॉर्म यूजर्स को कुल मिलाकर 11 खेलों में तरह-तरह के ऑफर देता है। यह एक रणनीति-आधारित ऑनलाइन स्पोर्ट्स गेम है, जिसमें यूजर्स असली खिलाड़ियों की वर्चुअल टीम बनाकर खेल सकते हैं। इसमें यूजर्स को लाइव गेम के प्रदर्शन के आधार पर प्वाइंट मिलते हैं।

Comments
English summary
A Kashmir youth won a jackpot of Rs 2 crore on an online fantasy platform, Wasim Raza will get the mother treated first
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X