• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

'हम पर लाठीचार्ज किया लेकिन आतंकी को गिरफ्तार नहीं...', राहुल भट की हत्या पर घाटी में कश्मीरी पंडितों का विरोध

|
Google Oneindia News

श्रीनगर, 14 मई: जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने बडगाम जिले में राजस्व विभाग के एक कर्मचारी राहुल भट की हत्या की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया। पीड़ित कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट को गुरुवार (12 मई) को आतंकवादियों ने गोली मार दी थी। बाद में उसने दम तोड़ दिया। बडगाम जिले के चदूरा तहसील कार्यालय के कर्मचारी राहुल भट की हत्या के विरोध में कश्मीरी पंडित सरकारी कर्मचारियों के साथ उनके परिवारों द्वारा विरोध प्रदर्शन शुरू करने के बाद तनावपूर्ण स्थिति पैदा हो गई।

'जनता पर लाठी चार्ज और आतंकवादी की गिरफ्तारी अब तक नहीं हुई...?'

'जनता पर लाठी चार्ज और आतंकवादी की गिरफ्तारी अब तक नहीं हुई...?'

प्रदर्शनकारी अपर्णा पंडित ने एएनआई से बात करते हुए सवाल किया और कहा, ''अगर प्रशासन जनता के खिलाफ लाठीचार्ज और आंसू गैस का इस्तेमाल कर सकता है, तो क्या वे कल आतंकवादी को गिरफ्तार नहीं कर सकते थे?" प्रदर्शनकारी लोगों ने अपने साथ हाथ में बोर्ड भी लिए हुए हैं, जिसपर लिखा है कि वो अपने बच्चों को चुप रहकर सबकुछ सहने को कभी नहीं कहेंगे।

Jammu Kashmir: 350 Kashmiri Pandit ने क्यों दिया अचानक इस्तीफा ? | वनइंडिया हिंदी
कश्मीर पंडित बोले- हम घाटी में सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं

कश्मीर पंडित बोले- हम घाटी में सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं

राहुल भट्ट मृत्यु के बाद, कश्मीरी पंडित समुदाय के सदस्य विरोध में सड़कों पर उतर आए। शुक्रवार (13 मई) को कश्मीर घाटी में 350 से अधिक सरकारी कर्मचारियों, सभी कश्मीरी पंडितों ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। कर्मचारियों ने दावा किया कि वे घाटी में सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं।

इस बीच जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा, "हिंसा का सहारा लेने वाले और प्रशासन के शांति अनुरोधों की उपेक्षा करने वाले प्रदर्शनकारियों की सुरक्षा को भांपते हुए और राष्ट्र विरोधी तत्वों (एएनई) के बुरे मंसूबों को विफल करने के लिए, पुलिस को अंतत उन्हें तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़ें।''

कश्मीरी पंडित राहुल भट की हत्या की जांच करेगी SIT

कश्मीरी पंडित राहुल भट की हत्या की जांच करेगी SIT

पुलिस ने कहा कि हालांकि, प्रदर्शनकारी फिर से शेखपोरा रोड पर विरोध प्रदर्शन के लिए एकत्र हो गए और मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। जम्मू-कश्मीर सरकार ने कश्मीरी पंडित राहुल भट की हत्या की जांच के लिए एक एसआईटी भी गठित की थी, जिसकी दो दिन पहले आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

ये भी पढ़ें-कश्मीर: राहुल भट की हत्या की जांच करेगी SIT, पत्नी को मिलेगी सरकारी नौकरीये भी पढ़ें-कश्मीर: राहुल भट की हत्या की जांच करेगी SIT, पत्नी को मिलेगी सरकारी नौकरी

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने घोषणा की कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन जम्मू में राहुल भट की पत्नी को सरकारी नौकरी और उनके परिवार को वित्तीय सहायता प्रदान करेगा।

Comments
English summary
Kashmiri Pandits protest against Rahul Bhat in Jammu Kashmir Budgam
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X