• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जम्मू-कश्मीर: उधमपुर में देर रात केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, बचाव में जुटी एयरफोर्स की टीम

|
Google Oneindia News

श्रीनगर, 28 मई: जम्मू और कश्मीर के उधमपुर में बीती देर रात एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग लगने के बाद भारतीय वायु सेना (इंडियन एयरफोर्स) बुलाया गया। घटना स्थल पर राहत और बचाव के लिए अग्निशमन अभियान जारी है। इंडियन एयरफोर्स वारंट ऑफिसर दलबीर एस बहल ने 28 मई की सुबह 6 बजे के आसपास कहा, हमें आग बुझाने की कोशिश में 2 घंटे हो गए हैं। लेकिन अभी तक इसपर काबू नहीं पाया गया है। यह कहना मुश्किल है कि इसमें कितना समय लग सकता है। ऑफिसर दलबीर एस बहल किसी भी तरह के हताहत होने की सूचना नहीं दी है। हालांकि उन्होंने कहा कि ये फैक्ट्री पूरी तरह जल गई है।

Udhampur

आग कितनी भीषण है, इसका अंदाजा आप सामने आई तस्वीरों में भीषण आग की लपटों में देख सकते हैं। हालांकि फिलहाल आग लगने के कारणों का भी पता नहीं चल पाया है।

उधमपुर जिले में ये केमिकल फैक्ट्री बट्टल बलियां औद्योगिक इलाके में है। ये केमिकल फैक्ट्री कीटनाशक, कवकनाशी और पौधे की वृद्धि करने वाले कीटनाशक के निर्माता धानुका एग्रीटेक लिमिटेड की है।

आग 27 मई की रात करीब 12 से 1 बजे के बीच लगी है। जिसके बाद एयरफोर्स और मौके पर दमकल की आठ गाड़ियां आग बुझाने के लिए बुझाई गई थी। आग में किसी भी शख्स के मरने या फिर घायल होने की खबर नहीं है। खबर लिखे जाने तक (सुबह 7 बजे के आसपास) आग पर काबू नहीं पाया गया था।

English summary
jammu kashmir: massive fire broke out at a chemical factory in Udhampur IAF operations
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X