• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जम्मू-कश्मीर: PM मोदी की बैठक में शामिल होगी कांग्रेस, गुलाम अहमद बोले- मीटिंग का कोई एजेंडा नहीं

|
Google Oneindia News

श्रीनगर, 22 जून। जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक दलों के साथ 24 जून को होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बैठक को लेकर सियासत तेज हो गई है। केंद्र शासित प्रदेश की प्रमुख पार्टियों को केंद्र की तरफ से निमंत्रण भेजा जा रहा है, इस बीच जम्मू-कश्मीर कांग्रेस प्रमुख गुलाम अहमद मीर ने पीएम मोदी न्योते को एजेंडा फ्री बताया। बता दें कि गुप्कर गठबंधन के बाद अब कांग्रेस ने भी पीएम मोदी के निमंत्रण को स्वीकार कर बैठक में शामिल होने का फैसला लिया है। जम्मू-कश्मीर इकाई के प्रवक्ता रविंदर शर्मा ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी।

Jammu Kashmir: Congress will attend PM Modi All Party meeting Ghulam Ahmad said there is no agenda

रविंदर शर्मा ने कहा कि कांग्रेस गुरुवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में शामिल होगी। उन्होंने कहा कि यह फैसला कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया। उधर जम्मू-कश्मीर कांग्रेस प्रमुख गुलाम अहमद मीर ने पीएम मोदी की बैठक पर निशाना साधते हुए इसे एजेंडा फ्री बताया। उन्होंने कहा, इस बैठक का निमंत्रण बिना किसी एजेंडा के भेजा गया है। पीएम मोदी द्वारा बुलाई गई बैठक में गुलाम नबी आजाद पूर्व सीएम के रूप में, तारा चंद पूर्व डिप्टी सीएम के रूप में और मैं राज्य पार्टी अध्यक्ष के रूप में बैठक में भाग लूंगा।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी के साथ बैठक के लिए राजी हुए जम्मू कश्मीर के नेता, गुपकर गठबंधन की बैठक में हुआ फैसला

रविंदर शर्मा ने बताया कि बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और वरिष्ठ नेता कर्ण सिंह, पी चिदंबरम, गुलाम नबी आजाद, रजनी पाटिल, जी ए मीर और तारिक हमीद कर्रा शामिल होंगे। मालूम हो कि केंद्र शासित प्रदेश के लिए भविष्य की कार्रवाई पर चर्चा करने के लिए प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में जम्मू और कश्मीर के चौदह नेताओं को आमंत्रित किया गया है। गौरतलब है कि केंद्र सरकार द्वारा 5 अगस्त, 2019 को संविधान के अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को निरस्त करने और केंद्र शासित प्रदेशों में इसके विभाजन की घोषणा के बाद से यह पहली बड़ी राजनीतिक बैठक है।

English summary
Jammu Kashmir: Congress will attend PM Modi All Party meeting Ghulam Ahmad said there is no agenda
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X