• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

JK: BSF को बड़ी सफलता, अखनूर में हेरोइन और हथियारों का जखीरा बरामद

|
Google Oneindia News

जम्मू, सितंबर 27: बीएसएफ के जवानों ने सोमवार को अखनूर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर नकली नोटों के साथ हथियारों और गोला-बारूद का जखीरा जब्त किया है। बरामद किए गए बैग से चार पिस्टल, 100 कारतूस, आठ मैग्जीन, एक किलो निशाना पदार्थ(हेरोइन) और 2.75 लाख रुपये(नकली भारतीय मुद्रा) बरामद की गई। बता दें कि हाल के दिनों में इंटरनेशनल बॉर्डर और एलओसी पर घुसपैठ की घटनाओं में काफी इजाफा हुआ है।

 Jammu Kashmir BSF recovers cache of arms, ammunition, fake currency in Akhnoor sector

बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि आज सुबह एक बड़ी सफलता तब मिली जब उन्होंने अखनूर क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय सीमा से भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद, नशीले पदार्थ और नकली भारतीय नोट बरामद किए। उन्होंने बताया कि, एक विशिष्ट इनपुट पर कार्रवाई की गई थी। सुरक्षाबलों ने अखनूर क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास एक तलाशी अभियान चलाया गया। तलाशी के दौरान मोटी सरकंडा घास में छिपा एक थैला मिला है।

जारी बयान में कहा गया है कि, बैग में चार पिस्तौल, आठ मैगजीन, 7.63 x 25 एमएम के 190 राउंड और 2,75,000/- रुपये की नकली मुद्रा के साथ लगभग एक किलो वजनी नशीला पदार्थ (संभावित हेरोइन) का एक पैकेट मिला है। उन्होंने कहा कि, इस खेप को क्षेत्र के राष्ट्र विरोधी तत्वों तक पहुंचाए जाने की संभावना थी, लेकिन बीएसएफ ने इसे जब्त करके उनके नापाक प्रयासों को विफल कर दिया।

NEET-SS 2021: सुप्रीम कोर्ट ने लगाई अंतिम वक्त में सिलेबस बदलने पर केंद्र को फटकारNEET-SS 2021: सुप्रीम कोर्ट ने लगाई अंतिम वक्त में सिलेबस बदलने पर केंद्र को फटकार

इससे पहले रविवार को जम्मू में एक आतंकी गिरफ्तार किया गया था। उससे पूछताछ में कई चौंकाने वाली बातें सामने आईं हैं। उसको जम्मू में किसी व्यक्ति को मारने (सिलेक्टिव किलिंग) का टारगेट दिया गया था। इतना ही नहीं आतंकी सुनैन जम्मू रेलवे स्टेशन से ट्रेन पकड़कर कहीं जाने की फिराक में था। सूत्रों का कहना है कि आतंकी सुनैन तीन दिन पहले ही कश्मीर से जम्मू पहुंचा था। वह बठिंडी में ओजी वर्करों के पास रह रहा था। वह कश्मीर से ही पिस्टल लेकर आया था, जो गोलियों से भरी हुई थी। रविवार सुबह 11 बजे बठिंडी से ही निकला था।

English summary
Jammu Kashmir BSF recovers cache of arms, ammunition, fake currency in Akhnoor sector
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X