• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

भारी बर्फबारी के बाद जम्मू-कश्मीर में ऑरेंज अलर्ट: सड़कें बंद, फ्लाइट्स रद्द, वैष्णो देवी यात्रा भी प्रभावित

|
Google Oneindia News

श्रीनगर, 08 जनवरी: जम्मू और कश्मीर में भारी बर्फबारी के बाद मौसम का हाल वहां बहुत खराब है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) विभाग ने शनिवार (08 जनवरी) सुबह कहा कि जम्मू-कश्मीर में आज शाम से बर्फबारी और बारिश की गतिविधि में कमी आएगी और रविवार से महत्वपूर्ण सुधार देखा जाएगा। हालांकि, खराब मौसम को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जम्मू और कश्मीर में मौसम को देखते हुए कई विमानें रद्द कर दी गई है और कई उड़ानों में देरी हो रही है। श्रीनगर हवाई अड्डे के अधिकारियों का कहना है कि लगातार बर्फबारी के कारण 6 आउटबाउंड उड़ानें रद्द कर दी गई हैं।

वैष्णो देवी मंदिर में बर्फबारी की वजह से यात्रा प्रभावित

वैष्णो देवी मंदिर में बर्फबारी की वजह से यात्रा प्रभावित

वहीं जम्मू और कश्मीर के कटरा में माता वैष्णो देवी मंदिर में बर्फबारी की वजह से यात्रा प्रभावित हो रही है। शनिवार सुबह माता वैष्णो देवी मंदिर में ताजा हिमपात की सूचना है। वैष्णो देवी मंदिर में बर्फबारी की वजह से बैटरी कार, हेलीकॉप्टर सेवाएं निलंबित हैं। हालांकि पैदल यात्रा जारी है।

    Jammu and Kashmir में भारी Snowfall, Mata Vaishno Devi यात्रा भी प्रभावित | वनइंडिया हिंदी
    जम्मू और कश्मीर में कई उड़ाने हुई रद्द और कई में देरी

    जम्मू और कश्मीर में कई उड़ाने हुई रद्द और कई में देरी

    जम्मू और कश्मीर हवाई अड्डे के अधिकारियों का कहना है कि क्षेत्र में लगातार बर्फबारी के कारण श्रीनगर हवाई अड्डे पर दृश्यता 500 मीटर तक कम हो गई है। श्रीनगर हवाईअड्डे ने ट्विटर पर कहा, "निरंतर बर्फबारी ने हमारे हवाई अड्डे पर दृश्यता कम कर दी है। बर्फबारी 11 बजे तक जारी रहने की संभावना है। सभी कार्यों में देरी होगी। कृपया हमारे साथ रहें। हमने कई विमानें रद्द कर दी हैं और कई उड़ानों में देरी हो रही है।"

    पूरे जम्मू-कश्मीर क्षेत्र में 12 घंटे तक रहेगा ऐसा मौसम

    पूरे जम्मू-कश्मीर क्षेत्र में 12 घंटे तक रहेगा ऐसा मौसम

    वहीं उधमपुर में राष्ट्रीय राजमार्ग लगातार बारिश और बर्फबारी और राजमार्ग सहित विभिन्न स्थानों पर पथराव के कारण तीसरे दिन भी वाहनों की आवाजाही के लिए बंद है। आईएमडी ने आगे कहा कि मौजूदा मौसम पूर्वानुमान अगले 12 घंटों के लिए वैध है।

    पूरे जम्मू-कश्मीर क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से मध्यम हिमपात हो रहा है। बुधवार तड़के गुलमर्ग (43.4 मिमी) और बटोटे (44 मिमी) में सबसे अधिक हिमपात दर्ज किया गया था। जम्मू एपी डिवीजन में 88.6 मिमी और कठुआ में 80 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

    मौसम विभाग ने दी ये सलाह

    मौसम विभाग ने दी ये सलाह

    आईएमडी ने घाटी में लोगों से हिमस्खलन संभावित क्षेत्रों में उद्यम नहीं करने के लिए कहा है क्योंकि इसके आंकड़ों से पता चलता है कि आपदा ज्यादातर भारी बर्फबारी से होती है। लोगों को ट्रैफिक एडवाइजरी का पालन करने और अपने कमरों के अंदर उचित वेंटिलेशन बनाए रखने की भी सलाह दी गई है।

    ये भी पढ़ें-दिल्ली में कल रात से बारिश, NCR में अगले दो घंटे के लिए अलर्ट, वर्षा की वजह से हवा में हुआ सुधारये भी पढ़ें-दिल्ली में कल रात से बारिश, NCR में अगले दो घंटे के लिए अलर्ट, वर्षा की वजह से हवा में हुआ सुधार

    Comments
    English summary
    Jammu and Kashmir weather update orange alert Road closed flights delayed need to know
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X