India
  • search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

मुस्लिम धर्मगुरु आदिल गफूर गनई को जम्मू कश्मीर पुलिस ने किया अरेस्ट, नूपुर शर्मा को लेकर की थी अभद्र टिप्पणी

|
Google Oneindia News

जम्मू कश्मीर, 12 जून: मुस्लिम धर्मगुरु आदिल गफूर गनई को जम्मू कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यह गिरफ्तारी भाजपा से निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा को लेकर अभद्र टिप्पणी का इस्तेमाल करने पर हुई है। बता दें कि मुस्लिम धर्मगुरु द्वार की गई अभद्र टिप्पणी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था, जिसका संज्ञान लेते हुए पुलिस ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी।

Jammu and Kashmir Police Muslim cleric Adil Ghafoor Ganai Nupur Sharma

दरअसल, मुस्लिम धर्मगुरु आदिल गफूर गनई ने गुरुवार 09 जून को डोडा जिले के भद्रवाह की एक मस्जिद से भड़काऊ भाषण दिया था। आदिल गफूर गनई ने भड़काऊ भाषण देते हुए कहा,

इनको तो हवा मिलत ही हमारी बरकत से मिलती है, इनको जो दरियाओं से पानी मिलता है हमारी बरकत से मिलती है, वर्ना इनका वजूद क्या है? अगर सरकार अजान का विरोध करने वालों, हिजाब का विरोध करने वालों की गर्दन नहीं पकड़ती है, तो हम उन लोगों की गर्दन काट देंगे। वो नुपूर शर्मा क्या उनके सर कहीं और धड़ कही और मिलेंगे?

मस्जिद के बाहर मुस्लिम धर्मगुरु लोगों को उकसाते हुए सुने गए थे, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने तनाव को देखते हुए कर्फ्यू लगा दिया था और इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई थीं। इतना ही नहीं, वायरल वीडियो पर जम्मू कश्मीर पुलिस ने मुस्लिम धर्मगुरु आदिल गफूर गनई के खिलाफ गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली थी। तो वहीं, अब पुलिस ने मुस्लिम धर्मगुरु आदिल गफूर गनई को कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें:- पैगंबर विवाद: जामा मस्जिद प्रदर्शन मामले में दो लोग अरेस्ट, वायरल मैसेज की भी जांच कर रही दिल्ली पुलिसये भी पढ़ें:- पैगंबर विवाद: जामा मस्जिद प्रदर्शन मामले में दो लोग अरेस्ट, वायरल मैसेज की भी जांच कर रही दिल्ली पुलिस

यूट्यूबर फैसल वानी को भी किया गया गिरफ्तार
भाजपा से निलंबित प्रवक्त नूपुर शर्मा ने मुस्लिमों के धर्मगुरु पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी की थी। जिसके बाद पूरे देश में बवाल की खबरे सामने आ रही है। इस बीच कश्मीर के यूट्यूबर फैसल वानी ने बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को लेकर एक आपत्तिजनक वीडियो पोस्ट किया था, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वायरल पोस्ट पर विवाद बढ़ने के बाद कश्मीर के यूट्यूबर फैसल वानी ने माफी मांग ली थी। तो वहीं, अब जम्मू कश्मीर पुलिस ने फैसल वानी को गिरफ्तार कर लिया।

Comments
English summary
Jammu and Kashmir Police Muslim cleric Adil Ghafoor Ganai Nupur Sharma
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X