• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जम्मू-कश्मीर: टेरर फंडिंग को लेकर NIA ने कई जगहों पर की छापेमारी, 6 लोग हुए गिरफ्तार

|
Google Oneindia News

श्रीनगर, 11 जुलाई: जम्मू-कश्मीर में रविवार (11 जुलाई) को एनआईए (NIA) ने अनंतनाग समेत लगभग 10 जगहों पर छापेमारी की। इस छापेमारी की टीम में एनआईए के साथ रॉ और आईबी की टीम भी शामिल थे। एनआईए ने अनंतनाग में चार स्थानों पर छापेमारी के दौरान 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं श्रीनगर में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। एनआईए ने यह कदम टेरर फंडिंग को लेकर उठाई है। इसके अलावा एनआईए ने आईएसआईएस मॉड्यूल के खिलाफ भी कार्रवाई कर रहे हैं। टेरर फंडिंग मामले में एनआईए कश्मीर में कई जगहों पर छापेमारी कर रही है।

    Terror Funding Case: Jammu Kashmir में ISIS कई ठिकानों पर NIA ने की छापेमारी | वनइंडिया हिंदी
    NIA

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एनआईए की कार्रवाई के पीछे आईएसआईएस के टेरर मैगजीन भी वजह है। ये टेरर मैगजीन अफगानिस्तान से प्रकाशित की जाती है।

    लेकिन जांच के बाद ऐसा सामने आया है कि इस मैगजीन को जम्मू-कश्मीर में भी पब्लिश किया जा रहा था। हालांकि इसको लेकर कोई अधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। जानकारी के मुताबिक इस मैगजीन में भारत, बांग्लादेश और श्रीलंका को लेकर काफी ज्यादा कवरेज की जाती है।

    ये भी पढ़ें- अफगानिस्तान में 85 प्रतिशत क्षेत्र पर तालिबान का कब्जा, कंधार में भारत को लगा बड़ा झटकाये भी पढ़ें- अफगानिस्तान में 85 प्रतिशत क्षेत्र पर तालिबान का कब्जा, कंधार में भारत को लगा बड़ा झटका

    English summary
    Jammu and Kashmir: NIA raids underway at multiple locations including Anantnag
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X