• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जम्मू-कश्मीर: आतंक के खिलाफ NIA का बड़ा एक्शन, 10 ठिकानों पर छापेमारी, 8 मददगार गिरफ्तार

|
Google Oneindia News

श्रीनगर, 22 अक्टूबर। जम्मू-कश्मीर में बीते कुछ दिनों से सीमा पार से घुसपैठ की घटनाएं बढ़ गई हैं। केंद्र शासित प्रदेश में आतंकवादी गतिविधियों में भी इजाफा हुआ है जिसके चलते केंद्रीय जांच एजेंसी एनआईए बड़ा एक्शन ले रहा है। शुक्रवार को भी आतंकवाद की कमर तोड़ने के लिए एनआईए की टीम ने जम्मू-कश्मीर के छह जिलों में स्थित 10 ठिकानों पर छापा मारा। कार्रवाई के दौरान एनआईए ने 8 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Jammu and Kashmir NIA action against terror raided 10 places

गिरफ्तार किए संदिग्धों पर आरोप है कि वह आतंक के आकाओं की मदद करते थे। एनआईए की तरफ से इस छापेमारी की जानकारी दी गई है। एजेंसी का कहना है कि जांच में आरोपियों के पास से इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए गए, वह विभिन्न आतंकी संगठनों से भी जुड़े हुए हैं। आरोपी आतंकियों को साजो-समान और अन्य मदद दिया करते थे। सभी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें: घाटी में आतंकी वारदात रोकने के लिए अतिरिक्त जवानों की तैनाती, श्रीनगर की सड़कों पर बन रहे बंकर

बता दें कि एनआईए द्वारा जम्मू-कश्मीर में लगातार छापेमारी की जा रही है। अब तक 13 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। एनआईए के मुताबिक आतंकी देश में किसी बड़ी साजिश को अंजाम देना चाहते हैं। लश्कर ए तैयबा, जैश ए मोहम्मद, हिजबुल मुजाहिदीन, अल बदर, द रजिस्टेंस फोर्स, पीपल्स एगेंस्ट फासिस्ट फोर्स समेत कई खतरनाक आतंकी संगठन जम्मू-कश्मीर और अन्य प्रमुख शहरों में आतंकवादी घटनाओं को अंजाम देने की प्लानिंग कर रहे हैं। इसी क्रम में शुक्रवार को एनआईए ने श्रीनगर, कुलगाम, शोपियां, पुलवामा, अनंतनाग और बारामूला समेत 6 जिलों में छापमारी की।

घाटी में अतिरिक्त जवानों की तैनाती
सूत्रों के मुताबिक सरकार और सुरक्षाबलों ने इस तरह की वारदातों से भी निपटने की तैयारी कर ली है। जिसके तहत केंद्र शासित प्रदेश में अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती की गई। अभी सबसे ज्यादा तैनाती श्रीनगर में बताई जा रही है। इसके अलावा वहां पर अतिरिक्त बंकर बनाए गए हैं, जिससे आतंकी वारदातों को रोका जा सके। वहीं दूसरी ओर शनिवार को गृहमंत्री अमित शाह भी कश्मीर के दौरे पर जा रहे हैं।

English summary
Jammu and Kashmir NIA action against terror raided 10 places
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X