• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

J&K एयरफोर्स स्टेशन: अज्ञात हमलावरों के खिलाफ FIR दर्ज, IAF चीफ ने दिया ये निर्देश

|
Google Oneindia News

श्रीनगर, 27 जून। जम्मू-कश्मीर के एयरफोर्स स्टेशन पर देर रात हुए सिलसिलेवार धमाकों ने हड़कंप मच गया है। 5 मिनट के अंदर हुए दो धमाकों में भारतीय वायुसेना के दो जवान मामूली रूप से घायल बताए जा रहे हैं, वहीं एयरबेस को काफी क्षति पहुंची है। बताया जा रहा है कि इस धमाके को अंजाम देने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया गया था। वहीं पुलिस और फोरेंसिक की टीम मौके पर पहुंच गई है और छानबीन की जा रही है, फिलहाल इलाके को सील कर दिया गया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

Jammu and Kashmir Air Force Station
    Jammu Air Force Station पर Drone Attack के बाद DGP Dilbagh Singh ने क्या कहा? | वनइंडिया हिंदी

    जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस मामले में एक बयान जारी कर कहा है कि जम्मू वायु सेना स्टेशन पर दो कम तीव्रता वाले विस्फोटों के बाद गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई। मामले की जांच जारी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय वायु सेना (IAF) का एक उच्च स्तरीय जांच दल भी इस घटना को अंजाम देने वाले दोषियों का पता लगाने में जुट गई है। अब तक की जांच में पता चला है कि वहां पर विस्फोटकों को पहुंचाने के लिए दो ड्रोन का इस्तेमाल किया गया था।

    यह भी पढ़ें: जम्मू में वायुसेना के एयरबेस पर आधी रात को ड्रोन के जरिए गिराए गए बम, दो फ्लाइट की गई रद्द

    वरिष्ठ IAF अधिकारी ने बताया कि भारतीय वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया, जो आधिकारिक दौरे पर बांग्लादेश में हैं, लगातार स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। मामले की जांच के लिए आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। पश्चिमी वायु कमांडर एयर मार्शल वीआर चौधरी जम्मू वायु सेना स्टेशन में हैं। जानकारी के मुताबिक, देर रात 1:27 बजे और 1:32 बजे इस हमले को अंजाम दिया गया है। इंडियन एयरफोर्स ने एक ट्वीट के जरिए बताया है, "कम तीव्रता वाले विस्फोट की सूचना हमें मिल रही है। इस हमले में बिल्डिंग की छत को मामूली नुकसान हुआ है, जबकि दूसरा बम ओपन ग्राउंड में गिराया गया है। वहीं जम्मू एयरपोर्ट पर सभी फ्लाइट एकदम सामान्य हैं। जानकारी के मुताबिक, केवल दो फ्लाइट को आज रद्द किया गया है।

    English summary
    Jammu and Kashmir Air Force Station FIR registered against unknown attackers, IAF Chief gave these instructions
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X