• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जम्मू-कश्मीर: आतंकवादियों के संपर्क में थे प्रशासन के 11 अधिकारी, किया गया बर्खास्त- सूत्र

|
Google Oneindia News

श्रीनगर, 10 जुलाई। पिछले महीने के आखिरी सप्ताह में जम्मू एयरबेस पर हुए ड्रोम हमले के बाद से खुफिया एजेंसियां दोषियों का पता लगाने के लिए दिन-रात मेहनत कर रही हैं। इस जांच में कई और चौकाने वाली बातें सामने आ रही हैं, शनिवार को सूत्रों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन के 11 अधिकारी कथित रूप से आतंकवादियों के संपर्क में थे जिसके बाद उन्हें बर्खास्त कर दिया गया है। इस मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है, बर्खास्त कि गए अधिकारियों में पुलिसकर्मी और शिक्षक शामि हैं।

    Jammu Kashmir प्रशासन की कार्रवाई, आतंकियों से संबंध रखने वाले 11 अधिकारी बर्खास्त | वनइंडिया हिंदी
    Jammu and Kashmir 11 officers of the administration were in contact with terrorists were dismissed

    न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि बर्खास्त किए गए जम्मू-कश्मीर सरकार के 11 कर्मचारियों में अनंतनाग के दो शिक्षक राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल पाए गए और दो पुलिस कांस्टेबल शामिल हैं जिन्होंने आतंकवादियों को आंतरिक जानकारी प्रदान की। 11 सरकारी नौकरों में से 4 अनंतनाग के, 3 बडगाम के, 1-1 बारामूला, श्रीनगर, पुलवामा और कुपवाड़ा के रहने वाले हैं। इनमें से 4 शिक्षा विभाग में, 2 जम्मू-कश्मीर पुलिस में और 1 कृषि, कौशल विकास, बिजली, एसकेआईएमएस और स्वास्थ्य विभागों में कार्यरत थे।

    यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: BJP,कांग्रेस, NC समेत कई पार्टी परिसीमन आयोग से मिलेंगे, PDP की नहीं है कोई बैठक

    सूत्रों का यह भी कहना है कि मोस्ट वांटेड आतंकवादी और आतंकी संगठन के संस्थापक हिजबुल मुजाहिदीन के संस्थापक सैयद सलाहुद्दीन का बेटा भी जम्मू-कश्मीर सरकार द्वारा सेवा से बर्खास्त किए गए लोगों में शामिल है। इसके अलावा संस, सैयद अहमद शकील और शाहिद यूसुफ भी आतंकी फंडिंग में शामिल थे। बता दें कि जम्मू में स्थित वायुसेना एयर बेस पर 26-27 जून की रात हुए ड्रोन अटैक किया गया था, जिसमें हेलीकॉप्टर हैंगर को निशाना बनाया गया था लेकिन निशाना चूक गया। मामले की जांस से संबंधित अधिकारी ने कहा कि हमले की जांच में इलाके में बीते दिनों इस्तेमाल हुए मोबाइल टावर डेटा डंप और इंटरनेट गतिविधियों को भी स्कैन किया जा रहा है। लेकिन यह लंबी प्रक्रिया, इसमें समय लग सकता है।

    English summary
    Jammu and Kashmir 11 officers of the administration were in contact with terrorists were dismissed sources
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X