• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जम्मू-कश्मीर: शुक्रवार से सोमवार सुबह तक गैर-जरूरी आवाजाही पर पूर्ण प्रतिबंध

|
Google Oneindia News

श्रीनगर, 20 जनवरी: देश और राज्यों की तरह जम्मू-कश्मीर में भी कोरोना के मामले थमने का नहीं ले रहे हैं। राज्य से रोजाना नए संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। इस बीच कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को लेकर जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने एक नया फैसला किया है, जिसके तहत हफ्ते में अब गैर-जरूरी आवाजाही पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया है।

Jammu and Kashmir
Jammu Kashmir में भारी बर्फ के बीच पेट्रोलिंग करती दिखी Indian Army | #Shorts | वनइंडिया हिंदी

कोविड मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए जम्मू और कश्मीर सरकार ने प्रत्येक शुक्रवार दोपहर 2 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक गैर-जरूरी आवाजाही पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया है। कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए यह फैसला किया गया है। इससे पहले सरकार ने पिछले शनिवार और रविवार को वीकेंड लॉकडाउन लगाने का फैसला किया था।

साथ ही में गर्भवती महिला कर्मचारियों को ऑफिस में शारीरिक उपस्थिति से छूट दी जाएगी और उन्हें घर से काम करने की अनुमति दी जाएगी। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में कोरोना का ग्राफ काफी चिंताजनक तरीके से बढ़ता जा रहा है। जम्मू-कश्मीर में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 5,992 नए मामले रिकॉर्ड किए गए हैं। इसी के साथ 1,177 लोग कोरोना से रिकवर भी हुए हैं। वहीं 7 लोगों की इस वायरस से जान भी गई है। राज्य में अभी भी कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 31,044 है।

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच जम्मू-कश्मीर में वीकेंड कर्फ्यू अगले आदेश तक रहेगा जारीकोरोना के बढ़ते मामलों के बीच जम्मू-कश्मीर में वीकेंड कर्फ्यू अगले आदेश तक रहेगा जारी

आपको बता दें कि गुरुवार को सामने आए कोरोना के मामलों ने दूसरी लहर का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया। संक्रमित मामलों के साथ सकारात्मकता दर में भी तेजी से बढ़ रही है। जम्मू-कश्मीर में संक्रमण की दर बढ़कर 7 फीसदी से ऊपर चली गई है, जबकि जम्मू में यह दर 10 फीसदी के आसपास पहुंच गई है।

Comments
English summary
Jammu and Kashmir govt imposes complete restrictions on non-essential movement from every Friday to Monday due to corona
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X
Desktop Bottom Promotion