• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Video: गर्भवती महिला के लिए रक्षक बनीं भारतीय सेना, बर्फबारी के बीच कंधों पर उठाकर पहुंचाया अस्पताल

|
Google Oneindia News

श्रीनगर, 09 जनवरी। भारत के पहाड़ी इलाकों समेत मैदानी एरिया में भी इस समय शीतलहर का प्रकोप है। कई राज्यों में लगातार बारिश और ठंडी हवाएं चल रही हैं, तो वहीं पहाड़ों पर लगातार हो रही बर्फबारी के चलते सबकुछ सफेद चादर से ढंक गया है। बर्फबारी के प्रकोप का अंजादा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सड़कों पर गाड़ियों के चलने के लिए रास्ता नहीं बचा है, जो जहां है वहीं फंसा हुआ है। इस बीच एक बार फिर भारतीय सेना ने मुश्किल में फंसे लोगों की मदद के लिए मोर्चा संभाल लिया है।

Jammu-Kashmir: बर्फबारी में जवानों ने गर्भवती महिला को पहुंचाया अस्पताल | #Shorts | वनइंडिया हिंदी
बर्फबारी से जीवन अस्त-व्यस्त

बर्फबारी से जीवन अस्त-व्यस्त

सोशल मीडिया पर इन दिनों भारतीय सेना के जवानों का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसे देख लोग अपनी आर्मी की तारीफों का पुल बांधते नहीं थक रहे हैं। सेना द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक वीडियो जम्मू-कश्मीर के चिनार कोर का है, जहां भारी बर्फबारी के बीच वाहन के लिए रास्ता ब्लॉक हो जाने के बाद जवानों ने एक गर्भवती महिला को अपने कंधे पर उठाकर जिला अस्पताल पहुंचाया।

ग्रामीण क्षेत्रों का संपर्क टूटा

ग्रामीण क्षेत्रों का संपर्क टूटा

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार की दोपहर से शुरू हुई बर्फबारी कई घंटों तक ज्यादातर हिस्सों में जारी रही। घाटी में लगातार रुक-रुक कर बर्फबारी हो रही है, जिससे वहां का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कई ग्रामीण क्षेत्रों से संपर्क टूट जाने की वजह से वहां के स्थानीय लोग अब मूलभूत सुविधाओं के लिए परेशान हैं। इससे उन्हें सबसे ज्यादा समस्या हो रही है, जिनकी सेहत खराब है या मेडिकल जांच की आवश्यकता है।

गर्भवती महिला के लिए रक्षक बनी सेना

गर्भवती महिला के लिए रक्षक बनी सेना

ऐसा ही एक मामला चिनार कोर से सामने आया जहां एक गर्भवती महिला को तुरंत अस्पताल ले जाने की आवश्यकता थी। घुटनों तक जमी बर्फ में किसी वाहन और एंबुलेंस के महिला तक पहुंचने की संभावना न के बराबर थी, ऐसे में भारतीय सेना के जवान एक बार फिर रक्षक बनकर सामने आए, और महिला को अस्पताल पहुंचाया। इससे एक दिन पहले भारतीय सेना की मेडिकल टीम ने LOC के पास घग्गर हिल गांव से एक गर्भवती महिला को आपात स्थिति में निकाला था।

कंधों पर उठाकर पहुंचाया अस्पताल

कंधों पर उठाकर पहुंचाया अस्पताल

सेना की तरफ से बताया गया कि एक संकटपूर्ण कॉल के जवाब में चिनार कोर की एक टीम ने भारी बर्फबारी के बीच एक गर्भवती महिला को स्ट्रेचर पर सुरक्षित रूप से निकाला और उसे प्रसव के लिए शोपियां, जम्मू-कश्मीर के जिला अस्पताल में ले जाया गया। वीडियो में देखा जा सकता है कि जवानों ने महिला को स्ट्रेचर समेत कंधों पर उठाया हुआ है, बर्फ के बीच भी जवान लगातार आगे बढ़ते जा रहे हैं। वीडियो अब इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़ें: चीन का LAC पर रोबोट फौजी तैनात करने का दावा, भारतीय सेना ने कहा- हमने तो किसी को नहीं देखा

Comments
English summary
Indian Army team of Chinar Corps safely evacuated pregnant lady on a stretcher amid heavy snowfall
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X