• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जम्मू-कश्मीर: कठुआ में सेना का एक हेलीकॉप्टर क्रैश, रणजीत सागर डैम पर हुआ हादसा

|
Google Oneindia News

श्रीनगर, 03 अगस्त: जम्मू-कश्मीर में सोमवार सुबह सेना का एक हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया। कठुआ में रंजीत सागर बांध के पास भारतीय सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। फिलहाल अभी हादसे के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है, आखिर किन कारणों से हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ।

helicopter crashes

हादसे के बाद सेना के सूत्रों से पहले जानकारी की गई थी कि रंजीत सागर बांध में दुर्घटनाग्रस्त हुए आर्मी एविएशन एएलएच ध्रुव हेलीकॉप्टर के दोनों पायलट सुरक्षित हैं, लेकिन अब सेना की ओर से दिए गए लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक हेलीकॉप्टर सवार सेना के दो अधिकारी लापता हैं, लेफ्टिनेंट कर्नल एएस भट्ट और कैप्टन जयंत जोशी की तलाश की जा रही हैं। एसएसपी कठुआ ने बताया है कि हेलीकॉप्टर का कुछ तैरता हुआ सामान बरामद किया गया है। विशेष बल और गोताखोर बचाव अभियान चला रहे हैं। गोताखोरों के झील में जाने के बाद ही पता चलेगा कि आखिर हुआ क्या था।

    Indian Army Helicopter Crash: Ranjit Sagar Dam में गिरा Army Chopper, Rescue जारी | वनइंडिया हिंदी

    बता दें कि वेपन सिस्टम इंटीग्रेटेड हेलीकॉप्टर ने पठानकोट (पंजाब) से उड़ान भरी थी और नियमित उड़ान के दौरान दुर्घटना का शिकार हुआ। वहीं हेलीकॉप्टर क्रैश की खबर के बाद आनन-फानन में राहत और बचाव दल मौके पर पहुंचा और ऑपरेशन शुरू कर दिया।

    जम्मू कश्मीर: अनंतनाग में लश्कर-ए-तैयबा के टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तारजम्मू कश्मीर: अनंतनाग में लश्कर-ए-तैयबा के टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार

    मिली खबर के मुताबिक सुबह 10.20 बजे के आसपास भारतीय सेना के हेलीकॉप्टर ने पठानकोट के मामुन कैंट से उड़ान भरी थी। वहीं कठुआ के पास डैम क्षेत्र में कम हाइट का राउंड ले रहा था, इस दौरान वो क्रैश होकर डैम में गिर गिया, जिस बांध में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ है, वो पठानकोट से 30 किलोमीटर दूरी पर है। मौके पर पुलिस और एनडीआरएफ का बचाव अभियान जारी है। वहीं नुकसान का पता लगाने के लिए सेना की एक टीम वहां पर है।

    English summary
    Indian Army helicopter crashes near Ranjit Sagar Dam in Kathua
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X