• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कश्मीर में आतंकी साजिश नाकाम, कुलगाम में मिले IED को सुरक्षाबलों ने किया डिफ्यूज

|
Google Oneindia News

जम्मू, 13 जुलाई: कश्मीर घाटी में सेना की कार्रवाई से बौखलाए आतंकी अब छिपकर वार कर रहे हैं। मंगलवार को आतंकियों की ओर से एक बड़े हमले की साजिश रची गई थी, लेकिन सुरक्षा एजेंसियों की सक्रियता के चलते उसे नाकाम कर दिया गया। साथ ही एक आईईडी को डिफ्यूज किया गया है। इस घटना में किस आतंकी संगठन का हाथ था, ये तो नहीं पता चल पाया, लेकिन आसपास के इलाकों को घेरकर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

 Kulgam

जानकारी के मुताबिक कुलगाम जिले के काजीगुंड के दमजान इलाके में सुरक्षाबलों को एक संदिग्ध चीज का पता चला। इसके बाद तुरंत बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया। जांच में वो आईईडी निकली। जिस पर पूरे इलाके की घेराबंदी कर वहां से आम जनता को हटा दिया गया। बाद में बम निरोधक दस्ते ने सफलतापूर्वक उसे डिफ्यूज कर दिया। घटना के पीछे कौन लोग थे, इसका पता अभी तक नहीं चल पाया है। मौजूदा वक्त में चुनाव आयोग वहां पर विधानसभा चुनाव करवाने की तैयारी कर रहा, ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में आतंकी गतिविधियां और ज्यादा तेज हो जाएंगी।

जम्मू-कश्मीर: आतंकवादियों के संपर्क में थे प्रशासन के 11 अधिकारी, किया गया बर्खास्त- सूत्रजम्मू-कश्मीर: आतंकवादियों के संपर्क में थे प्रशासन के 11 अधिकारी, किया गया बर्खास्त- सूत्र

6 आतंकी गिरफ्तार
आपको बता दें कि दो दिन पहले कश्मीर में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बड़ी कार्रवाई की थी, जिसके तहत 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया गया। सभी आतंकी आईएसआईएस के लिए काम करते थे। साथ ही उनका फोकस भारत के युवाओं को भड़ाकर उन्हें जिहाद के रास्ते पर ले जाना था। एनआईए के मुताबिक आतंकियों के पास से मोबाइल फोन, टैबलेट, लैपटॉप, हार्ड डिस्क तथा आईएस के लोगो वाली टी-शर्ट भी मिले। जिनकी जांच में पता चला कि वो वॉइस ऑफ हिंद नाम की ऑनलाइन मैग्जीन प्रकाशित करते थे।

English summary
IED diffused by security forces in South Kashmir Qazigund in Kulgam
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X