• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जिस नवजात को अस्पताल ने मरा हुआ बताया, वो हुआ जिंदा, जानें हैरान करने वाला पूरा मामला

|
Google Oneindia News

श्रीनगर, 24 मई: किसी परिवार में जब बच्चा पैदा होता है तो घर में खुशियों का माहौल रहता है, लेकिन अस्पताल की लापरवाही ने इन खुशियों को उस मातम में बदल दिया, जब अस्पताल ने उसे मृत घोषित कर दिया, हालांकि परिवार के लोग जब नवजात को दफनाने के लिए ले जाने लगे तो इस दौरान वो जीवित पाया गया।

baby

अस्पताल में बच्चे को मृत किया घोषित

अस्पताल की लापरवाही का यह मामला जम्मू कश्मीर के रामबन जिले से सामने आया है, जहां रामबन जिले के उप जिला अस्पताल बनिहाल में सोमवार को जन्म के बाद एक नवजात शिशु को मृत घोषित कर दिया गया। बाद में वो बच्चा जिंदा मिला, जिसके बाद गुस्सा परिजनों ने अस्पताल की लापरवाही से नाराज होकर विरोध प्रदर्शन किया।

दफनाने की हो रही थी तैयारी, बच्चा हुआ जिंदा

जानकारी के मुताबिक बांकूट निवासी बशारत अहमद की पत्नी ने अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया था। परिवार के लोगों का आरोप है कि अस्पताल के कर्मचारियों ने उनको बताया कि बच्चा मृत पैदा हुआ था। बाद में परिजन बच्चे को दफनाने के लिए ले गए। बाद में जब परिवार के एक सदस्य ने बच्चे को हिलते हुए देखा और दूसरों को इसके बाद में बताया तो फौरन बच्चे को फिर से अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे स्पेशल ट्रीटमेंट के लिए श्रीनगर के एक अस्पताल में रेफर कर दिया गया।

कड़ी धूप में नंगे पैर था बच्चा, डांसिंग कॉप रंजीत सिंह ने अपने पैर पर खड़ा कर क्रॉस करवाई सड़क,चप्पल भी दिलवाईकड़ी धूप में नंगे पैर था बच्चा, डांसिंग कॉप रंजीत सिंह ने अपने पैर पर खड़ा कर क्रॉस करवाई सड़क,चप्पल भी दिलवाई

दो कर्मचारी निलंबित

वहीं अस्पताल की लापरवाही के बाद परिवजनों ने अस्पताल में हंगामा कर दिया , जिसके बाद एसएचओ बनिहाल मुनीर खान और पुलिस की एक टीम अस्पताल, जहां हंगामा कर रहे परिवार को आश्वासन दिया कि दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इधर, घटना को संज्ञान में लेते हुए अधिकारियों ने शिशु के परिवार के विरोध के बाद अस्पताल के दो कर्मचारियों को निलंबित कर दिया।

Comments
English summary
Hospital Banihal declared newborn baby is no more but found to be alive
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X