• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गृह मंत्री अमित शाह आज से 3 दिन के जम्मू-कश्मीर दौरे पर, ग्राउंड जीरो पर सुरक्षा हालातों की करेंगे समीक्षा

|
Google Oneindia News

श्रीनगर, 24 अक्टूबर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार (23 अक्टूबर) से तीन दिवसीय यात्रा पर जम्मू-कश्मीर में रहेंगे। अमित शाह आज श्रीनगर पहुचेंगे। अनुच्छेद 370 के खत्म होने के बाद अमित शाह का ये कश्मीर का पहला दौरा है। इसके अलावा अमित शाह अक्टूबर की शुरुआत से आतंकवादियों द्वारा किए जा रहे टारगेट किलिंग को लेकर भी सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगे। अक्टूबर में अब तक 11 लोगों की मौत आतंकवादी हमले में हो गई है। अमित शाह सबसे पहले दोपहर 12:30 बजे सुरक्षा हालातों का जायजा लेंगे। इसके अलावा अमित शाह श्रीनगर से शारजाह विमान सेवा की शुरुआत भी करेंगे।

Amit Shah

अमित शाह की यात्रा को देखते हुए घाटी में सुरक्षा इंतजाम कड़े कर दिए गए हैं। सुरक्षा बलों ने विशेष रूप से श्रीनगर में जांच और तलाशी गतिविधियों को तेज कर दिया है।

रिपोर्ट के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सुरक्षा समीक्षा बैठकें करने के अलावा मंत्री पंचायत सदस्यों और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं को भी संबोधित करेंगे। जम्मू-कश्मीर में बीजेपी नेता सुनील शर्मा ने कहा कि पार्टी को बताया गया है कि अमित शाह शनिवार को श्रीनगर पहुंचेंगे और पहले जम्मू जाएंगे। उन्होंने कहा, 'वह नई दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले कश्मीर का भी दौरा करेंगे।'

बीजेपी नेता सुनील शर्मा ने कहा कि उन्होंने अमित शाह के एक कार्यक्रम में जिलाध्यक्षों को भी आमंत्रित किया है। गुरुवार (21 अक्टूबर) को अमित शाह के दौरे पर पार्टी की एक बैठक में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा, "गृह मंत्री जम्मू में एक रैली में भी शामिल होंगे।"

अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 के निरस्तीकरण के बाद से अमित शाह की यह पहली केंद्र शासित प्रदेश यात्रा होगी। उन्होंने बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के सत्ता में आने के बाद जून 2019 में आखिरी बार जम्मू-कश्मीर का दौरा किया था।

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: आतंक के खिलाफ NIA का बड़ा एक्शन, 10 ठिकानों पर छापेमारी, 8 मददगार गिरफ्तारये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: आतंक के खिलाफ NIA का बड़ा एक्शन, 10 ठिकानों पर छापेमारी, 8 मददगार गिरफ्तार

अमित शाह ने पिछले महीने सितंबर 2021 में दिल्ली में लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा और वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारियों के साथ जम्मू-कश्मीर पर एक समीक्षा बैठक की थी।

English summary
Home Minister Amit Shah Jammu Kashmir three-day visit to review security situation
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X